scriptचारों तरफ फैला कीचड़… बच्चे ऐसे पहुंचते हैं स्कूल | Mud spread all around ... children arrive such school | Patrika News
उज्जैन

चारों तरफ फैला कीचड़… बच्चे ऐसे पहुंचते हैं स्कूल

श्रावण की फुहारें शहरवासियों के लिए परेशानी का सबब बन रही हैं। कारण फुहारों से सड़कों पर कीचड़ की गाद जमना है। 

उज्जैनJul 27, 2017 / 12:40 am

ऋषि शर्मा

school

school

नागदा. श्रावण की फुहारें शहरवासियों के लिए परेशानी का सबब बन रही हैं। कारण फुहारों से सड़कों पर कीचड़ की गाद जमना है। कीचडय़ुक्त सड़कों से शहर के तीन वर्ग बेहद ही परेशान है। जिसमें गृहिणी, विद्यार्थी व नौकरी पेशा शामिल है। 
दरअसल श्रावण के दूसरे सोमवार से शहर में बारिश फुहारों के रूप में हो रही है। फुहारों की गति इतनी कम है, कि यह सड़कों पर जमा मिट्टी को कीचड़ के घोल में तब्दील कर रही है। उक्त घोल दुर्घटनाओं को न्योता दे रहे है। सड़कों पर पसरे कीचड़ के कारण शहर के व्यापारियों का स्टॉक दुकानों पर समय पर नहीं पहुंच पा रहा है। जिसके चलते बाजार में मंदी छाई हुई है। उत्कृष्ट इंगोरिया रोड पर बुधवार दोपहर को उज्जैन की ओर जाने वाला किशोर रामपाल नामक युवक गिरकर चोटिल हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने युवक का प्राथमिक उपचार निजी अस्पताल में करवा कर उसे उज्जैन रवाना किया। 
कीचड़ बन रहा मुसीबत: आसमान से बरस रहे अमृत का मजा जहां शहरवासी श्रावण उत्सव के रूप में मना रहे हैं, वहीं शहर के स्कूली बच्चे, नौकरी पेशा लोग व गृहिणी महिलाओं को बारिश से दो-दो हाथ करना पड़ रहा है। कीचड़ के कारण जहां स्कूली बच्चों की यूनिफार्म खराब हो रही है, वहीं गृहिणी महिलाओं को यूनिफार्म की सफाई में परेशानी होना पड़ रहा है।

बारिश के दिनों में ओह्वर लोड वाहनों का संचालन व तेज गति से वाहन चलाना बहुत ही गलत बात है। मैजिक में ओवरलोड सवारियों के बैठाने की सूचना मिली है। आगामी दिनों में चालानी कार्रवाई की जाएगी।
मानसिंह परमार, सीएसपी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो