Patrika Hindi News

> > > > swami Anand giri felicitated as a international yoga guru in London

आनंदगिरि महाराज को लंदन में मिला सम्मान, सिंहस्थ में लगाया था शिविर

Updated: IST swami Anand giri felicitated as a international yo
निरंजनी अखाड़े उज्जैन एवं अभा अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि के इलाहाबाद त्रिवेणी बांध स्थित बड़े हनुमान मंदिर के व्यवस्थापक योग गुरु स्वामी आनंद गिरि महाराज को अंतरराष्ट्रीय योग गुरु सम्मान से लंदन में नवाजा गया।

उज्जैन. निरंजनी अखाड़े उज्जैन एवं अभा अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि के इलाहाबाद त्रिवेणी बांध स्थित बड़े हनुमान मंदिर के व्यवस्थापक योग गुरु स्वामी आनंद गिरि महाराज को अंतरराष्ट्रीय योग गुरु सम्मान से लंदन में नवाजा गया है। सिंहस्थ 2016 में इन्होंने योग का बड़ा शिविर लगाया था, जिसमें करीब डेढ़ लाख युवाओं ने इनसे योग सीखा था।

हाउस ऑफ कॉमन्स में सम्मान
यह सम्मान उन्हें लंदन स्थित हाउस ऑफ कॉमन्स में संसद सदस्य बॉब ब्लेकमैन एवं लंदन के इंटरनेशनल सिद्धाश्रम के गुरु राजराजेश्वर की ओर से प्रदान किया गया। उनकी इस उपलब्धि पर नेशनल कौंसिल ऑफ हिंदुइज्म सहित इलफोर्ड मंदिर तथा रोमफोर्ड मंदिर की ओर से शुभकामनाएं दी गई। इसी क्रम में लंदन की हिंदू कम्युनिटी के सदस्यों ने भी भारतीय संस्कृति का परचम लहराने के लिए उन्हें बधाई दी। गंगा सेना के प्रवक्ता विजयकुमार द्विवेदी के अनुसार आनंद गिरि ने ब्रिटेन के प्रवासी भारतीयों और अपने गुरु तथा अभा अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि को यह सम्मान समर्पित करते हुए कहा कि विश्व पटल पर संगम नगरी और देश का मान बढ़ाने के लिए सतत प्रयास जारी रहेगा।

swami Anand giri felicitated as a international yo

उज्जैन में बनेगा योग सेंटर
इधर, उज्जैन बडऩगर रोड स्थित निरंजनी अखाड़े में गुरुवार को सम्मान की जानकारी लगने के बाद मिठाई बांटी गई। स्वामी आनंदगिरि महाराज ने पत्रिका से फोन पर चर्चा में बताया कि उज्जैन में भी एक योग सेंटर बनाने की प्लानिंग की जा रही है। शीघ्र ही इसका कार्य आरंभ किया जाएगा।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे