Patrika Hindi News

अनूठा मामला : पड़ोसी के चक्कर में कर बैठे खुद की बत्ती गुल

Updated: IST the power company
बकायादारों की मदद करना पड़ा भारी, पड़ोसी को दी बिजली तो खुद के घर में हो गया अंधेरा, बिजली कंपनी की टीम ने अवैध बिजली देने वालों पर की कार्रवाई

उज्जैन. बिजली बकायादारों को अवैध रूप से बिजली देना पड़ोसियों को भारी पड़ा। शांति नगर व एकता नगर क्षेत्र में बिजली कंपनी की टीम ने बकायादारों के यहां दबिश दी तो उनकी बिजली पड़ोसी की मदद से चलती मिली। तत्काल टीम ने बकायादारों के साथ अवैध रूप से बिजली देने वाले छह मददगारों के भी कनेक्शन काट दिए। साथ ही हिदायत दी कि बगैर अनुमति लाइन जोड़ी तो कार्रवाई होगी। अब इन लोगों को कंपनी में लिखकर देना होगा कि भविष्य में ऐसा नहीं करेंगे।

रिकवरी टीम ने 234 बकायादारों के यहां दस्तक दी
रिकवरी टीम ने 234 बकायादारों के यहां दस्तक दी जिसमें से 145 की बिजली काटी गई। पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी की दर्जनभर टीमों ने पूर्व व पश्चिम शहर संभाग में बकायादारों के यहां दस्तक दी। टीम ने पाया कि बकायादारों ने अपने पड़ोसियों से घर रोशन कर लिए। जिस पर टीम ने मददगारों के भी पावर कट कर दिए। हालांकि इन लोगों के बिल जमा थे। उपभोक्ताओं ने विरोध भी किया लेकिन टीम ने उनकी एक नहीं सुनी और कार्रवाई की।

the power company

जुर्माना व चोरी के प्रकरण का प्रावधान
बिजली कंपनी ईई केतन रायपुरिया के मुताबिक विद्युत नियामक आयोग की गाइड लाइन अनुसार कोई भी उपभोक्ता बाले-बाले किसी ओर को बिजली कनेक्शन नहीं दे सकता है। ये दंडनीय है, इस पर जुर्माने व विद्युत चोरी के प्रकरण दर्ज करने भी प्रावधान है। सोमवार को ऐसे आधा दर्जन लोगों पर कार्रवाई की। साथ ही चेतावनी दी की आगे ऐसा किया तो जुर्माना व विद्युत चोरी का प्रकरण दर्ज होगा।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???