Patrika Hindi News

CRIME>>उज्जैन में देर रात दो सगे भाइयों को तलवार से काट डाला...

Updated: IST Two brothers killed in the dispute, attacked with
रविवार रात 10.30 बजे मामूली विवाद में स्टेट बैंक के पास धोबी गली में दो सगे भाइयों की पिता-पुत्र ने साथियों के साथ मिलकर निर्मम हत्या कर दी। घटना के बाद क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई।

उज्जैन. रविवार रात 10.30 बजे मामूली विवाद में स्टेट बैंक के पास धोबी गली में दो सगे भाइयों की पिता-पुत्र ने साथियों के साथ मिलकर निर्मम हत्या कर दी। घटना के बाद क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। मौके पर बल तैनात कर दिया। धोबी गली में रहने वाले विशाल लश्करी और भाई रवि पिता बल्ला लश्करी का विवाद घर के सामने रहने वाले विवेक कुशवाह और पिता जितेंद्र कुशवाह से चल रहा था।

जानलेवा हमला
रविवार को फिर कहासुनी हो गई। इसके बाद विवाद ने एकाएक बड़ा रूप ले लिया। विवेक, उसके पिता और एक अन्य ने मिलकर दोनों भाइयों पर तलवार और पत्थरों से जानलेवा हमला कर दिया। दोनों भाइयों पर तलवार से निर्ममता पूर्वक वार किए गए, जिससे उनके सिर बुरी तरह चोटिल हो गए, वहीं पत्थरों से हमला कर दिया गया। घटनास्थल पर ही दोनों ने दम तोड़ दिया। अचानक हुए घटनाक्रम के बाद क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई और लोगों ने दरवाजे बंद कर लिए।

 attacked with sword

शव जिला अस्पताल पहुंचाए
सूचना मिलते ही कोतवाली और खाराकुआं थाना पुलिस का बल मौके पर पहुंचा। शव को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने शवों को पोस्टमार्टम कक्ष में रखवा दिया। बताया जा रहा था हमलावर पानी पताशी का थोक व्यवसाय करता है और इनके बीच ठेला रखने की बात पर विवाद शुरू हुआ था।

एक को लिया हिरासत में
घटनाक्रम को अंजाम देकर आरोपी भाग निकले थे। वहीं सूचना मिलने पर पुलिस ने हमलावरों की घेराबंदी शुरू कर दी थी। इस बीच निकास चौराहे से 100 डायल ने भाग रहे एक आरोपी को हिरासत में ले लिया, जिसे कोतवाली थाने
पहुंचाया गया।

लोग दहशत में
अचानक हुए घटनाक्रम और घटनास्थल के आसपास पहले खून को देखकर लोग दहशत में आ गए। पुलिस के पहुंचते ही लोगों ने घरों के दरवाजे बंद कर लिए थे। वहीं आसपास के क्षेत्र में रहने वाले लोग सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंच गये थे, जिन्हें पुलिस ने खदेड़ कर शवों को घटनास्थल से हटाया और अस्पताल पहुंचाया।

गुंडागर्दी से तंग
क्षेत्र के नामचीन भाइयों की गुंडागर्दी से तंग आकर पानी-पताशी व्यापारियों को तलवार उठाना पड़ी। आरोपी परिवारजनों में दोनों भाइयों को लेकर इतना आक्रोश था कि महिलाओं तक नेे लहूलुहान होकर अधमरे पड़े युवकों पर छत से भारी-भरकम पत्थर वार किए, जिससे उनका सिर और चेहरा क्षत-विक्षत हो गया। घटना के बाद आरोपी परिवार के तीन सदस्य थाने पहुंचे और घटना की जानकारी दी। बताया जा रहा है कि मृतक भाई आए दिन गाली-गलौज करते थे। रविवार को भी झगड़े की शुरुआत उन्होंने ही की थी। रविवार रात करीब 10.30 बजे बुधवारिया स्थित धोबी गली में विशाल पिता बल्ला और उसके भाई रवि लश्करी की निर्मम हत्या कर दी गई।

दो दिन पहले भी मारपीट की थी
मुख्य आरोपी विवेक ने बताया कि विशाल एवं रवि दोनों रोज गाली-गलौज करते थे। क्षेत्र में इनका आतंक था। ठेला रखने की बात पर आए दिन मारपीट करना उसकी आदत बन गई थी। दो तीन साल से विवाद चला आ रहा था। दो दिन पहले भी उसने मारपीट की थी। मां एवं पत्नी के बीच-बचाव कराने पर उनके साथ भी मारपीट की थी। रविवार को भी शराब के नशे में गाली-गलौज करने लगा। मारपीट की जिससे सिर पर चोट आई।

छत से फेंके पत्थर
बताया जाता है कि विवाद के दौरान आरोपियों ने पहले चाकू से वार किए इसके बाद सिर पर तलवार मारी। दोनो भाइयों पर परिवार की महिलाओं ने छत पर रखे भारी-भरकम पत्थर दे मारे, जिससे सिर क्षत-विक्षत हो गया।

 attacked with sword

पुलिस ने हिरासत में लिया
सोमवार सुबह भारी पुलिस बल की मौजूदगी में दोनों के शवों का पोस्टमार्टम किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में समाजजन मौजूद थे। जिला अस्पताल से ही उनकी शव यात्रा निकाली गई। मामले में घर के सामने रहने वाले जितेंद्र कुशवाह, पत्नी प्रभा, बेटे विवेक, सचिन, कुणाल को सुमित लश्करी की शिकायत के आधार पर आरोपी बनाया गया है। घटना के बाद प्रभा, विवेक, सचिन थाने पर पहुंचे। विवेक को सिर पर चोट लगी हुई थी, जिसके चलते प्रभा रिपोर्ट लिखवाने के लिए आई थी। पुलिस ने तीनों को हिरासत में लिया। विवेक को मुख्य आरोपी बनाया गया है। सोमवार को तीनों को कोर्ट पेश किया गया। प्रभा एवं सचिन को जेल भेज दिया गया है, जबकि विवेक का एक दिन का रिमांड मिला है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???