Patrika Hindi News

> > > > Traders rallied against contractor

ठेकेदार के खिलाफ व्यापारी लामबंद

Updated: IST Traders rallied against contractor news

उमरिया. बाजार बैठकी को लेकर ठेकेदार से तंग आकर सभी सब्जी विक्रेता लामबंद हो अपना दुखड़ा गुरूवार को एस पी को सुनाए हैं विक्रेताओं का आरोप था कि आए दिन बाजार बैठकी के नाम पर महिलाओं के साथ अभद्रता एवं बदसलूकी की जाती है इसके साथ ही टैक्स के नाम पर फर्जी ढग़ से राशि वसूल की जा रही है कुछ सब्जी विक्रेताओं से 10 रू तो किसी से 50रू तक वसूल कर रहे है उन्होने यह भी बताया कि महिलाओं के साथ ठेकेदार के कर्मचारी जबरदस्ती करते हैं जिसमें कई महिलाएं घायल भी हो गई हैं बावजूद इसके विभाग के अधिकारी ध्यान नही दे रहे। एसपी को किए गए लिखित शिकायत में दर्जनों की तादात में पहुंचे सब्जी विके्रताओं ने सुरक्षा की गुहार लगाई है जिस पर एसपी सतेंन्द्र शुक्ला नें सभी सब्जी विक्रेताओं को न्याय दिलाने की बात कही है।
नगरीय प्रशासन ने करीब एक माह पूर्व बाजार बैठकी को लेकर ठेकेदारी प्रथा कर दी है पुर्व में नगरपालिका स्वयं बाजार बैठकी की वसूली करता था।
नगरपालिका अधिकारी अनिल दुबे ने बताया कि संबंधित ठेकेदार बाजार बैठकी की वसुली 5रू वर्गमीटर के हिसाब से वसूलने निर्देशित किया गया है । एसपी से शिकायत करने पहुंचे सब्जी विक्रेता ने बताया कि हथठेला के बावजूद ठेकेदार रोज हमसे 50 रू वसूल रहा है। उसने यह भी कहा कि हथठेला अधिक से अधिक डेढ़ मीटर लंबा होता है जिसमें हमें महज 10 रू ही लगना चाहिए परंतु 50 रू की राशि ठेकेदार द्धारा ली जा रही है। वहीं महिला रीतू कुशवाहा ने बताया कि ठेकेदार के लोग अभद्रता के साथ गाली गलौज करते हैं मना करने पर मारपीट भी करते हैं। सब्जी विक्रेताओं ने बताया कि मारपीट की शिकायत कई बार थाना कोतवाली मे भी की है परंतु अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है।
दुकानदारों ने बताया कि इस दौरान ठेकेदार व उसके लोग उनके तराजू, बांट आदि उठा कर ले जाते हैं, शाम को 200-200 रूपये लेकर उन्हे सामान वापस किया जाता है। कांग्रेस ने नगर पालिका पर ठेकेदार के माध्यम से गरीब दुकानदारों का अपमान व शोषण करने का आरोप लगाया है। पार्टी के नेताओं ने कल एसपी से भेंट कर इस सबंध मे कड़ी कार्यवाही की मांग की। शिकायत करने पहुंचे सब्जी विक्रेताओं में मुख्य रूप से सुरज साहू,रीतू कुशवाहा,राकेश कुमार,तुलसा कुशवाहा,रनिया साहू,पार्वती , सज्जो बी,उमा बाई,सूरज साहू,अवधेश गुप्ता,उमेश कुशवाहा,अमित कुमार,बसंती प्रजापति ,रवि कुमार सहित दर्जनो विक्रेताओं ने अपनी व्यथा सुनाई है। स्थानीय लोगों ने इस मामले में जिला प्रशासन से ऐसी घटनाओं की पुनरावृति रोकने तथा सब्जी व्यापारियों के लिये निश्चित स्थान को लेवल कर वहां बिजली, पानी और शौचालय आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने की मांग की है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

More From Umaria
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???