Patrika Hindi News
Bhoot desktop

चोरों ने ठाकुरद्वारा में अष्टधातु की मूर्तियां चोरी की तो भू-माफियाओं का पक्का तालाब चुराने का प्रयास

Updated: IST unnao
शहर के अतिमहत्वपूर्ण मोहल्लों में से एक बाबूगंज वार्ड नंबर 4 जहां भाजपा के विधायक सहित एमएलसी का भी निवास स्थान है।

उन्नाव। शहर के अतिमहत्वपूर्ण मोहल्लों में से एक बाबूगंज वार्ड नंबर 4 जहां भाजपा के विधायक सहित एमएलसी का भी निवास स्थान है। इसके बाद भी समस्याओं का भरमार है। समस्याएं ऐसी जिनके समाधान के लिए निवासियों को एडी चोटी का जोर लगाना पड़ता है। कई लोगों का कहना है नर्क देखना हो तो वार्ड नंबर 4 आये। जहां ठेकेदारों द्वारा बरती गई अनियमितता है तो सफाई कर्मचारियों की उदासीनता भी शामिल है। वार्ड नंबर 4 में दो डीप बोर से पानी की सप्लाई होती है।परंतु यदि पाइपलाइन फट जाए तो फिजूल में पानी महीनों बहा करता है। नगर पालिका से चंद दूरी पर स्थित वार्ड नंबर 4 में कई जगह एेसी जिसे पानी बहने ग्रुप में चिन्हित किया जा सकता है।

unnao

मौरावा के राजा द्वारा स्थापित हे धार्मिक क्षेत्र

राजा शंकर सहाय के द्वारा स्थापित पौराणिक ठाकुरद्वारा पक्का तालाब पर अराजक तत्वों की निगाह जम गई है। जहां ठाकुरद्वारा में स्थापित माता की अष्टधातु की मूर्तियां को चोरों ने गायब कर दिया था। वही पास ही स्थित पक्का तालाब पर भूमाफियाओं ने नजर गढ़ा दी. सैकड़ों डंपर मिट्टी डाल कर पाटने का प्रयास किया। मोहल्ले वालों के सामने भू-माफियाओं की एक न चली. कई बार फायरिंग हुई। मामला कोर्ट में गया और यथास्थिति बनाए रखने का आदेश पारित हुआ। वार्ड संख्या 4 में जलभराव की स्थिति भी गंभीर है। हल्की बारिश और घर के अंदर घुसना प्रलय है।

ठाकुरद्वारा के अंदर जुआं व स्मैक पीने वालों का जमावड़ा

वार्ड संख्या संख्या चार में पांच बूथ और पितांबर नगर कृष्णा नगर बाबूगंज जैसे मोहल्ले शामिल है। सदर विधायक पंकज गुप्ता चार नंबर वार्ड के ही निवासी हैं वह शिक्षक विधायक राज बहादुर सिंह चंदेल का अस्थाई निवास भी वार्ड नंबर 4 में ही है इसके बाद भी समस्याओं का अंबार है मौरावा के राजा राजा शंकर सहाय द्वारा स्थापित ठाकुर द्वारा जिसमें प्राचीन अष्टधातु की मूर्तियां स्थापित थी. जिस पर निगाह चोरों की पड़ी और चुरा ले गए. जनता के आक्रोश और मीडिया द्वारा मामला उछाले जाने पर आखिरकार करोड़ों रुपए की मूर्तियों को पुलिस ने बरामद कर लिया. परंतु तब तक चोरों ने मूर्ति को खंडित कर दिया था. जो आज भी अदालत में जमा है. आज की तारीख में ठाकुरद्वारा का विशाल परिषद कूड़े के ढेर में बैठा है और जुआ खेलने और स्मैक पीने वालों का अड्डा बन चुका है घनी बस्ती के बीच अराजक तत्वों का जमावड़ा निवासियों के लिए सरदर्द और घातक बना हुआ है. विरोध करने वालों के साथ अराजकतत्व मारपीट पर उतारू हो जाते हैं.

2 डीप बोर से वार्ड संख्या 4 की प्यास बुझाई जाती है

ठाकुरद्वारा से थोड़ी ही दूर पर स्थित पक्का तालाब पुरे क्षेत्र को धार्मिक रूप प्रदान करता है. पक्का तालाब को भी भू-माफियाओं ने सैकड़ों डंपर मिट्टी डालकर चुराने अर्थात प्लाटिंग करने का प्रयास किया. परंतु मोहल्लों वालों के आक्रोश के सामने उनकी एक न चली मामला कोर्ट में गया जहां से यथास्थिति बनाए रखने का परिणाम दिया गया. आज पक्का तालाब में धीरे-धीरे फिर पानी भरने लगा है. वार्ड नंबर 4 के विभिन्न मोहल्लों में पानी की सप्लाई भरत-मिलाप व शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क में स्थित डीप बोर से किया जाता है. वार्ड संख्या 4 में स्थित शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क कूड़ा घर में तब्दील हो गया है. कोई जानवर बांधता है. तो कोई लघुशंका के रुप में इसका इस्तेमाल करता है. हल्की बारिश भी शिक्षक विधायक के आवास के साथ सैकड़ों भवन स्वामी के लिए नारकीय स्थिति उत्पन्न कर देता है.

बाबूगंज इस्थित प्राथमिक विद्यालय गंदगी के ढेर पर बैठा है. कार्मेल स्कूल की बगल से निर्माणाधीन राजकीय कन्या महाविद्यालय की तरफ जाने वाला मार्ग भी ठेकेदार द्वारा अधूरा ही बनाया गया है. आधा मार्ग न बनने के कारण निवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. बाबूगंज निवासी ने जिला प्रशासन से ठाकुरद्वारा पक्का तालाब शहीद पार्क आदि सार्वजनिक स्थानों की सफाई करने की मांग की है. इस संबंध में सभासद से बातचीत करने का प्रयास किया गया. परंतु उनसे मुलाकात नहीं हो सकी.

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???