Patrika Hindi News

Photo Icon दुनिया के 60 हजार शिक्षण संस्थानो से जुड़ा बीएचयू

Updated: IST BHU
कुलपति ने की एजूकेशनल रोमिंग सुविधा की शुरूआत, विश्वविद्यालय के शिक्षको व विद्यार्थियों को मिलेगा लाभ।

वाराणसी. काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में एडूरोम (एजुकेशनल रोमिंग सुविधा) की सुविधा का शुभारम्भ शनिवार को हो गया। कुलपति प्रो गिरीश चन्द्र त्रिपाठी जी संगणक केंद्र में इसकी औपचारिक शुरुआत की। विश्व की 60 हजार शिक्षण संस्थाएं एवं भारत की 200 से अधिक शिक्षण संस्थाएं एडूरोम की सदस्य हैं। अब बीएचयू भी इसका सदस्य बन गया है।

Bhu connected with Educational Roaming Facility

विश्व के 60 हजार शिक्षण संस्थाओं में जब बीएचयू का कोई भी शिक्षक, अधिकारी व छात्र जाता है तो वह बीएचयू द्वारा दिए गये लॉग इन व पासवर्ड से ही बिना किसी खर्च के इंटरनेट सुविधा का लाभ ले सकता है। आगामी 20 दिनो में वाई-फाई कैम्पस कनेक्ट परियोजना की औपचारिक शुरुआत होने के बाद बाहर से आने वाला कोई भी शिक्षक अथवा छात्र अपने लॉग इन व पासवर्ड से बीएचयू में एडूरोम सुविधा का लाभ उठा सकता है।

Bhu connected with Educational Roaming Facility

एडूरोम का प्रबंधन भारत सरकार के इलेक्ट्रानिक्स एंड इन्फारमेशन टेक्नॉलजी से संबद्ध आरनेट इंडिया द्वारा किया जाता है। फिलहाल बीएचयू में एलडी गेस्ट हाउस एवं कंप्यूटर सेंटर परिसर के आस पास एडूरोम की सुविधा उपलब्ध है।

अरनेट इंडिया की ज्वाइन्ट डायरेक्टर निर्मल मरवाह ने बताया कि बीएचयू के एडूरोम का सदस्य बनने से यह फिलहाल विश्व के 60 हजार शिक्षण संस्थाओ तथा देश के 200 से अधिक संस्थाओ से सीधे तौर पर जुड़ जायेगा तथा सभी को इसका लाभ मिलेगा।

Bhu connected with Educational Roaming Facility

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???