scriptबीजेपी सूची ने उड़ायी संभावित प्रत्याशियों की नींद, फेल हो सकती सारी सेटिंग | BJP will issue Candidate list to UP Election 2017 on15 Jan news in hindi | Patrika News
वाराणसी

बीजेपी सूची ने उड़ायी संभावित प्रत्याशियों की नींद, फेल हो सकती सारी सेटिंग

यूपी चुनाव 2017 में टूट सकता है सपना, जानिए क्या है कहानी

वाराणसीJan 12, 2017 / 06:18 pm

Devesh Singh

BJP

BJP

वाराणसी. बीजेपी की सूची ने संभावित प्रत्याशियों की नींद उड़ा दी है। यूपी में वर्ष 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ही लोगों की सारी सेटिंग फेल हो जायेगी। पिछले दो दिनों से बीजेपी के सभी संभावित प्रत्याशियों ने नई दिल्ली में डेरा डाला हुआ है ताकि सूची में अपना नाम दर्ज करा सके।
यूपी, उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा व पंजाब में एक साथ विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। बीजेपी ने सबसे पहले पंजाब के 17 व गोवा की 29 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। पंजाब में बीजेपी 117 में से मात्र 23 सीटों पर ही चुनाव लड़ती है। वर्तमान समय में यहां पर बीजेपी के 11 विधायक है। बीजेपी ने पांच विधायकों पर फिर से भरोसा जताते हुए उन्हें टिकट दिया है जबकि बाकी छह विधायकों के टिकट काट दिया है। इसी क्रम में गोवा में जारी 29 सीटों पर प्रत्याशी की सूची जारी की है जिसमे से 14 सीटों पर वर्तमान विधायक को फिर से चुनाव लडऩे का मौका दिया गया है लेकिन अन्य के टिकट काट दिये गये हैं।



यूपी विधानसभा 2017 के संभावित प्रत्याशी हुए परेशान
यूपी चुनाव में बीजेपी उम्मीदवारों की पहली सूची 15 जनवरी को जारी करने की तैयारी की गयी है। लेकिन अन्य दो राज्यों में जिस तरह से बीजेपी विधायकों का टिकट काटा गया है उससे यूपी के बीजेपी विधायकों में भी खलबली मच गयी है। बीजेपी सभी विधायकों को टिकट मिलने का भरोसा दिलाया गया है लेकिन टिकट मिलेगा कि नहीं। यह कहना कठिन है। फिलाहल बीजेपी के संभावित प्रत्याशियों ने नई दिल्ली में डेरा डाला हुआ है और वह टिकट पाने के जुगाड़ में लगे हैं।



एक सीट पर है तीन से ज्यादा प्रत्याशी
पूर्वांचल की 130 सीटों की बात की जाये तो यहां पर एक सीट पर न्यूनतम तीन प्रत्याशियों ने टिकक मांगा है जबकि कुछ सीटे ऐसी है जहां पर तीन-तीन दर्जन प्रत्याशी लाइन में लगे हुए है। यह तो हुई बीजेपी की बात। इसके अतिरिक्त सहयोगी दलों को भी सीटे चाहिए। ऐसी स्थिति में बीजेपी के संभावित प्रत्याशी बहुत परेशान है। कई प्रत्याशियों ने टिकट कटने की स्थिति में बागी लडऩे की भी तैयारी कर ली है। पंजाब व गोवा में जिस तरह से पार्टी ने नये चेहरों पर दांव लगाया है उससे यूपी की सूची कैसी होगी। इस पर अटकले तेज हो गयी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो