scriptकाशी को मिलेगी ड्राइविंग ट्रेनिंग सेंटर की सौगात | In Kashi will open Driving training center | Patrika News

काशी को मिलेगी ड्राइविंग ट्रेनिंग सेंटर की सौगात

locationवाराणसीPublished: Oct 21, 2016 09:18:00 pm

Submitted by:

Devesh Singh

खोजी जा रही जमीन, जानिए और क्या कहा कौशल विकास राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार राजीव प्रताप रूडी

Rajiv Pratap Rudy

Rajiv Pratap Rudy

वाराणसी. काशी को जल्द ही डाइविंग ट्रेनिंग सेंटर की सौगात मिलेगी। इसके लिए जमीन खोजी जा रही है। हम लोगों का प्रयास है कि अधिक से अधिक लोगों को रोजगार से जोड़ा जाये। देश में जब से पीएम मोदी सरकार आयी है तब से कौशल विकास पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है और इसका लाभ हुआ है कि जिसके पास हुनूर तो था लेकिन डिग्री नहीं थी उन्हें अब डिग्री के साथ नौकरी भी मिल रही है।
यह बात केन्द्रीय कौशल विकास राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार राजीव प्रताप रूडी ने शुक्रवार को चौकाघाट स्थित सांस्कृतिक संकुल में आयोजित रोजगार मेल में कही। उन्होंने कहा कि बहुत से ऐसे लोग हैं जिनके पास डिग्री तो है लेकिन हुनूर नहीं है और जिनके पास हुनूर है उन्हें अच्छा रोजगार प्राप्त करने के लिए डिग्री की आश्वयकता होती है। केन्द्र सरकार ने दोनों तरह के लोगों की समस्या दूर कर दी है और हुनूरमंद लोगों को डिग्री व डिग्री धारकों को हुनूर दिया जा रहा है जिससे उन्हें रोजगार मिलने में किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़े। राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि काशी में जल्द ही युवाओं के लिए एक सेंटर खोला जायेगा। इस सेंटर में उन्हें विदेशी भाषा का ज्ञान मिलेगा और वह पर्यटको को उन्हीं के भाषा में जानकारी दे सकेंगे। 

देश में खुल चुके हैं 2367 प्रशिक्षण सेंटर
राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत देश् में कुल 2367 सेंटर खुल चुके हैं और यहां पर लगभग दो लाख युवाओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।


राजीव प्रताप रूडी ने किया स्किलअप मोबाइल एप लांच
कार्यक्रम में ही राजीव प्रताप रूडी ने स्किलअप मोबाइल एप को भी लांच किया। इस एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के साथ कोई भी अपना रजिस्ट्रेशन करा सकता है। संबंधित व्यक्ति का जैसा हुनूर होगा उसी अनुसार देश में उपलब्ध रोजगार की जानकारी उसे मिलने लगेगी।
1500 को बांटे जॉब ऑफर लेटर
राजीव प्रताप रूडी ने लगभग 1500 युवाओं को जॉब ऑफर लेटर वितरित किया है। इन युवाओं को प्राइवेट सेक्टर से जॉब का ऑफर मिला है। जॉब ऑफर लेटर मिलते ही युवाओं के चेहरे खिल उठे थे। जॉब ऑफर लेटर देने वालों में देश की नामी कंपनी भी शामिल है।

कानून का राज
डिग्री लेकर क्या करेंगे जब हुनूर नहीं होगा
हम हुनूर देंगे
काशी में जल्द ही डाइवर सेंटर खुलेगा जमीन खोजी जा रही है
हमारी योजनोए बहुत सी है जो प्रदेश सरकार के बदौलत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो