Patrika Hindi News
Bhoot desktop

WhatsApp पर किया आपत्तिजनक पोस्ट, पुलिस ने भेजा जेल

Updated: IST Lohta Police
लोहता पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए क्या है कहानी

वाराणसी. जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र व एसएसपी नितिन तिवारी ने वाट्सअप पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों पर कार्रवाई का जो निर्देश दिया है, उसका अनुपालन शुरू हो गया है। शुक्रवार को लोहता पुलिस ने वाट्सअप पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले को आईटी एक्ट की धाराओं में गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।
लोहता एसओ जय श्याम शुक्ल के अनुसार उनके थानाक्षेत्र के बड़ी बाजार निवासी अनुज कुमार गप्ता ने वाट्सअप पर एक आपत्तिजनक मैसेज पोस्ट किया था, जिससे धार्मिक भावनाएं भड़क सकती थी। यह संजोग भी था कि जिस ग्रुप में आपत्तिजनक पोस्ट हुआ था उस ग्रुप से वह भी जुड़े थे। उन्होंने मामले की गंभीरता को देखते हुए कानूनी कार्रवाई करते हुए अनुज गुप्ता को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। पुलिस की इस कार्रवाई से साफ हो गया है कि जो भी व्यक्ति आपत्तिजनक पोस्ट करेगा। उसके खिलाफ कानून का चाबुक चलना तय है।

एसएसपी ने कहा ग्रुप एडमिन पर भी होगी कार्रवाई

एसएसपी नितिन तिवारी ने कहा कि यदि किसी ग्रुप में कोई सदस्य आपत्तिजनक पोस्ट करता है और ग्रुप एडमिन इसकी जानकारी पुलिस को नहीं देता है तो ग्रुप एडमिन के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई हो सकती है। एसएसपी ने बताया कि लोग जब ग्रुप बनाते हैं तो इसकी जिम्मेदारी भी उठाये। ग्रुप में कुछ भी आपत्तिजनक पोस्ट होता है, जिससे कानून व्यवस्था के प्रभावित होने का खतरा होता है तो पोस्ट करने वाले के साथ ग्रुप एडमिन के खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि लोग ग्रुप बनाते समय सावधानी बरते और ऐसे लोगों में शामिल न करे, जो माहौल बिगाडऩे का काम कर सकते हैं।

प्रतिदिन बन रहे नये ग्रुप

मीडिया से लेकर आम लोग प्रतिदिन नया ग्रुप बना रहे हैं और उसमे पुलिस से लेकर अन्य प्रशासनिक लोगों को जोडऩे में जुटे हैं। जिलाधिकारी व एसएसपी के सख्त आदेश के बाद नये ग्रुप बनाने की होड़ खत्म हो सकती है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???