scriptअपने पालतू जानवर से दरिंदगी की हद की एक तस्वीर ऐसी भी | horrified pictures of emicated dog starved by her cruel owner | Patrika News
विदेश

अपने पालतू जानवर से दरिंदगी की हद की एक तस्वीर ऐसी भी

हमने कई बार इंसानों और जानवरों के बीचे प्रेम की भावना
देखी है, और कई बार गुस्सा भी देखा है, लेकिन इस शख्स ने अपने ही पालतू
जानवरोंं के साथ ऐसी हरकत की जो हर पशुप्रेमी को गुस्सा दिला सकता है।

Nov 25, 2015 / 06:10 pm

barkha mishra

हमने कई बार इंसानों और जानवरों के बीचे प्रेम की भावना देखी है, और कई बार गुस्सा भी देखा है, लेकिन इस शख्स ने अपने ही पालतू जानवरोंं के साथ ऐसी हरकत की जो हर पशुप्रेमी को गुस्सा दिला सकता है।

इस कुत्ते की यह दुर्बल तस्वीरें काफी डरा देने वाली है। इन तस्वीरों में एक कुत्ते और उसके बच्चों की दुर्बलता साफ दिखाई दे रही है। इन कुत्तों को उसके क्रूर मालिक ने तीन हफ्तों से भी ज्यादा भूखा रखा।

week dog

टीया का वजन एक आम स्टैर्फोडशायर बुल की तुलना से आधा था। और वो इतनी आहत और कमजोर थी कि उसको बचाने के बाद में उसे नीचे छोड़ना पड़ गया था।

अपनी इस हरकत से वाकिफ क्रूर ऐंडी ने इस बात को स्वीकार किया कि उन्होने पांच हफ्ते के पप्पीज और उनकी मॉ को तीन हफ्तों तक बिना खाने पीने के रखा। हॉलांकि इस दौरान वो अपने एक दूसरे कुत्ते ‘रोलो’ को सही ढंग से खाना खिला रहे थे।

जब आरएसपीसीए आॅफिसर्स एंडी के घर पहुंचे तो तब टीया का वजन महज 10 किग्राम ही रह गया था। उसको देखकर डॉक्टर्स ने अंदाजा लगाया कि वो करीब 3 हफ्तोंं से भूखी थी।

week dog
 

इस मामले को देख रहे तनव्यान जेम्स ने स्वीडन के जज मजिस्ट्रेट्स कोर्ट में बताया कि ” उस डॉगी पूरी तरह से दुर्बल हो चुकी थी। उसके लिए ना तो पानी था और ना खाना। इतना ही नही उसके पप्पीज के लिए लेटने के लिए केवल एक पुराना टीशर्ट मौजूद था।

“उसकी रीढ़ की हड्डी, कंधे और उसकी मांसपेशियां पूरी तरह से क्षीण हो चुकी थी।

“जब उसे खाना खाने के लिए दिया गया तो उसने खाने को एक भुक्कड़ के जैसे फटाफट खाने लग गई। और जब उससे उसका बर्तन वापस ले लिया गया तब भी वो उसे लगातार देख रही थी।

“उसके पप्पीज के पेट फूले हुए थे और जब उन्हे दुध के पदार्थ खाने के लिए दिए गए तो उन्होने उसे बड़े ही उत्साह के साथ खाया।


“अब वो काफी बेहतर हो चुकी है। वो इतनी बुरी तरह से सदमे में थी कि जब उसे कैनाल में रखा गया तो उसने अपने आप को चोट पहुंचाना और नुकसान पहुंचाना शुरु कर दिया था। और इसी कारण उसे वापस से घर नही भेजा जा सकता था।

“इन सबके कारणों से उसे बड़े ही दुख के साथ मारना पड़ गया।”

उन पप्पीज में से एक को भी मानसिक स्थिति के कारण मारना पड़ गया।

बेन वर्थथिंगटन ने मामले को कम गंभीर करते हुए कहा कि ऐंडी के पास कुत्तों को डॉक्टर्स के पास ले जाने के लिए पैसे नही थे। और वो बुरी तरह से हताश हो चुका था। लेकिन वो अपने इस काम के लिए काफी ग्लानि था और जल्दी से जल्दी सजा की इच्छा कर रहा था।

उसने कोर्ट को बताया कि ” टीया के बच्चे होने पर उसको काफी आश्चर्य हुआ, और उसने उनकी देखभाल करने का पूरा प्रयास किया। हॉलांकि वो प्रयास काफी नही थे।

“यह समय उसके लिए काफी तनावपूर्ण है।”

ऐंडी को इस मामले में दोषी पाए जाने पर सजा के तौर पर 150 घंटे बिना पैसे के काम करने की सजा सुनाई गई। साथ ही £410 फाइन भी देना होगा।

week dog

इस मामले के बाद उसे रोलो को भी रखने से मनाही हो गई है। ऐंडी अपने दूसरे 6 साल के स्टैफ्फोर्डशायर को अपना सबसे अच्छा दोस्त बताता है।

इस मामले के सार्वजनिक होने के बाद में ऐंडी को अपनी जॉब से भी हाथ धोना पड़ गया।

Home / world / अपने पालतू जानवर से दरिंदगी की हद की एक तस्वीर ऐसी भी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो