Patrika Hindi News
Bhoot desktop

यूपी कालेज के छात्रावास में पुलिस का छापा, छात्रसंघ अध्यक्ष व महामंत्री सहित चार गिरफ्तार

Updated: IST UP College
व्यापारियों से मारपीटव अन्य मामलों में हुई कार्रवाई, जानिए क्या है कहानी

वाराणसी. यूपी कालेज में शुक्रवार को जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने छात्रावास में छापेमारी करके छात्रसंघ अध्यक्ष, महामंत्री समेत चार छात्रों को गिरफ्तार कार लिया है। पुलिस की कार्रवाई से परिसर में हड़कंप मच गया है। बीती रात भोजूबीर में दुकानदारों व छात्रों के बीच झड़प हुई थी। घटना से नाराज दुकानदारों ने 21 अप्रैल को अपनी दुकाने भी बंद रखी थी। पुलिस ने मारपीट व पुराने मामले में छात्रसंघ अध्यक्ष व महामंत्री के खिलाफ कार्रवाई की है।
बीती रहा भोजूबीर में छात्रों व दुकानदारों के बीच मारपीट हो गयी थी। इसको लेकर दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर आरोप लगाया था। शुक्रवार की सुबह से ही भोजूबीर में इसका असर दिखायी पड़ा था। दुकानदारों ने दुकान बंद करके विरोध प्रदर्शन किया था। इसके बाद मजिस्ट्रेट व कैंट सीओ के नेतृत्व में पुलिस ने यूपी कालेज के नवीन छात्रावास व पीजी हॉस्टल में छापेमारी की। पुलिस ने वहां से छात्रसंध अध्यक्ष प्रशांत पाण्डेय व महामंत्री दुष्यंत सिंह सहित आधा दर्जन छात्रों को पकड़ा। पुलिस ने वहां से तीन बाइक भी जब्त की। बाद में पुलिस ने विभिन्न धाराओं में छात्रसंघ अध्यक्ष व महामंत्री समेत चार छात्रों को गिरफ्तार कर लिया। इसके अतिरिक्त अन्य छात्रों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है।

छापेमारी के समय मौजूद थे प्राचार्य व प्राक्टोरियल बोर्ड के सदस्य

पुलिस ने छापेमारी के समय परिसर नियमों का ध्यान रखा। प्राचार्य व प्राक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों के साथ ही पुलिस ने छापेमारी की है, जिससे पता चल सके कि छात्रावास में रहने वाले छात्र वैध है या अवैध।

पुलिस ने काफी दिनों बाद सख्ती दिखायी है। यूपी कालेज में छात्रसंघ पदाधिकारियों व कालेज प्रशासन के लोगों के बीच विवाद हो रहा था। उदय प्रताप स्कूल में कापी-किताब को लेकर भी छात्रसंघ पदाधिकारी व कालेज प्रशासन में नोकझोक हुई थी। आखिरकार पुलिस ने पुराने कई मामलों को लेते हुए कार्रवाई कर ही दी।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???