scriptनोटबंदी के बाद बैंक बंदी ने तोड़ दी कमर, एटीएम भी दे रहा दगा | Public facing problem due to Bank close | Patrika News
वाराणसी

नोटबंदी के बाद बैंक बंदी ने तोड़ दी कमर, एटीएम भी दे रहा दगा

पहले से ही कैश की कमी से जूझ रहे हैं बैंक, एटीएम में कैसे भरे पैसे

वाराणसीNov 26, 2016 / 06:41 pm

वाराणसी उत्तर प्रदेश

ATM

ATM

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी के नोटबंदी से जनता की परेशानी कम नहीं हो रही है और उस पर अब बैंक भी बंद होने लगे। बैंक बंद होने केे बाद जनता को एटीएम से उम्मीद थी लेकिन एटीएम ने भी दगा दे दिया। बता दें कि महीने का चौथा शनिवार होने के कारण बैंक बंद रहे। ऐसे में पैसे निकालने के लिए जनता के लिए एटीएम ही एकमात्र उम्मीद थी लेकिन शहर के अधिकतर एटीएम बंद रहे। साप्ताहिक अवकाश के कारण बैंक रविवार को भी बंद रहेंगे। इससे बैंक दो दिन लगातार बंद रहेंगे, जो इस समय जनता की परेशानी को बढ़ाने के लिए काफी है। बता दें कि नोटबंदी की घोषणा के बाद जनता की सहूलियत के बैंककर्मी लगातार ओवर टाइम काम कर रहे हैं।


यदि आम दिनों में बैंक दो दिन बंद होते हैं तो पैसे की कमी के कारण कई एटीम के शटर गिर जाते हैं। ऐसे में इस समय जब बैंक खुद कैश की कमी से जूझ रहे हैं तो एटीएम में पैसे कैसे रहेंगे, इसकी उम्मीद कैसे की जा सकती है। बैंक खुलने के बाद भी कैश की कमी के कारण जनता को पैसे के लिए परेशान होना पड़ रहा है। बैंक की शाखाएं कैश की कमी के कारण लोगों को पैसा नहीं दे पा रही हैं और न ही पुराने नोट बदल पा रही है। 



काशी की जनता का कहना है कि बैंक खुले रहने से उम्मीद की थोड़ी उम्मीद रहती है और कुछ एटीएम में भी पैसे रहते हैं, जिससे राहत मिल जाती है। लेकिन दो दिन बैंक बंद रहने से के कारण परेशानी और बढ़ेगी। वहीं बैंककर्मी का कहना है कि बैंक शाखाओं में कैश की भारी किल्लत है। मांग के अनुरूप बहुत कम नकद बैंक शाखाओं को मिल पा रहे हैं। ऐसे में एटीएम में पैसे भरना भी मुश्किल हो रहा है। एक-दो हजार रूपये करके किसी तरह लोगों को पैसे दिए जा रहे हैं। कोशिश होती है कि अधिक से अधिक लोगों को पैसा दिया जा सके। बताया कि जब तक 500 रूपये के नये नोट नहीं आ जाते हैं, तब तक समस्या कम नहीं होगी। 

Home / Varanasi / नोटबंदी के बाद बैंक बंदी ने तोड़ दी कमर, एटीएम भी दे रहा दगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो