scriptअपनी गर्लफ्रैंड की हत्या कर डाला सूटकेस में,फिर खुद ही बना मृतका, गर्लफ्रैंड की दोस्त से पूछा शारीरिक संबंधों के लिए | monster killed his girlfriend, fixed her in suitcase, pretended as victim and asked her best friend for threesome | Patrika News

अपनी गर्लफ्रैंड की हत्या कर डाला सूटकेस में,फिर खुद ही बना मृतका, गर्लफ्रैंड की दोस्त से पूछा शारीरिक संबंधों के लिए

Published: Nov 28, 2015 02:49:00 pm

Submitted by:

barkha mishra

जो “राक्षस” ने अपनी गर्लफ्रैंड की हत्या करके उसे नहर
में फेंक दिया। उसके बाद उसने मृतका की सबसे अच्छी दोस्त के साथ खुद ही
मार्टा बनकर कुछ दिन बिताए।

जो “राक्षस” ने अपनी गर्लफ्रैंड की हत्या करके उसे नहर में फेंक दिया। उसके बाद उसने मृतका की सबसे अच्छी दोस्त के साथ खुद ही मार्टा बनकर कुछ दिन बिताए।

38 वर्षीय बेरहम टोमाज कोविक को 23 साल की मार्टा लिंगमैन की हत्या के आरोप में उम्रकैद की सजा दी गई है।

लेकिन अपनी दोस्त की मौत से सदमे में आई 22 वर्षीय एना मौडरेजेवस्का ने बताया कि आरोपी ने किस तरह से कैसे उसके साथ 50 से अधिक संदेशों का आदान प्रदान करके उसे उसे ठगा।

एना को लगा कि वो अपनी दोस्त से बात कर रही है। लेकिन उस वक्त तक उसकी दोस्त मार्टा मर चुकी थी। और वो मैसेजेस उसी का हत्यारा कोविका मार्टा बन कर रहा था।



एक बार तो उसने एना को अपने साथ थ्रीसम में शारीरिक संबंध बनाने के लिए भी बुजा लिया था। यह सुझाव मार्टा के चरित्र से बिलकुल मेल नही खाता था और इसी कारण अंत में एना को शक हुआ। .

इस बात का एना को बिल्कुल भी अंदाजा नही था कि उसकी दोस्त मार्टा जो 5 फुट 2 इंच की डेली वर्कर थी, उसको बुरी तरह से पीटा गया है। और पीटने के बाद उसकी हत्या कर ग्रैंड यूनियन कैनाल में फेंक दिया गया है।

इस वारदात से परेशान एक्पसर्टस को इस बात का भी डर है कि जिस वक्त उसको सूटकेस में डाला गया था? उस समय वो जिन्दा ए​क तंग भ्रूण की स्थिति में होगी।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि किस तरह से कोविक एक लकड़ी को लेकर घूम रहा था। कोविक ने उस लकड़ी से सूटकेस को नहर में डुबाने के लिए काम में लिया था। जो उसके उत्तर पश्चिम लंदन के हार्लेड्सन स्थित घर से आधा किलोतीटर दूर थी। उसने इस घिनौनी वारदात को 1 मई को अंजाम दिया था।

लेकिन 12 दिन बाद कुछ हाउस बोट में सवार कुछ लोगो का ध्यान सूटकेस से बाहर आ रहे और पानी में तैर रहे लाल बालों पर गया। जिसको देखने के बाद उन्होने पुलिस को सूचना दी।

इस दौरान यह हत्यारा फोर्कलिफ्ट ड्राइवर अपने आप को सुरक्षित रखने के लिए मार्टा की तस्वीरों को फेसबुक पर पोस्ट कर रहा था। ताकि यह लगे कि मार्टा सुरक्षित है और सही है।

उसके बाद उसने एना को भी अपने ही घर आने का प्रलोभन दिया।

इस बारे में एना ने कहा कि “ मै उससे बात कर रही थी, यह बात मुझे अन्दर तक बिमार कर देती है।”

कोर्ट में यह पाया गया कि मार्टा का शव मिलने से पहले कोविक ने एना फेसबुक से 50 से भी ज्यादा मैसेज भेजे थे।

thomasz

उसने कहा “मुझे लग रहा थ कि मै मार्टा से बात कर रही थी, लेकिन मै उस बुरे इंसान से बात कर थी।”

“क्या होत अगर मै आगे बढ़ जाती? इस बात को सोच कर ही मुझे डर लगता है।”

एना ने बताया कि मुझे मार्टा की मौत के बारे में तब पता चला जब मैने उसकी फेसबुक पर मार्टा की फोटो के लिखा ‘रैस्ट इन पीस’ का संदेश पढ़ा।

एना ने स्वीकारा की “मुझे मेरी जिन्दगी का सबसे बड़ा झटका लगा। जब मैने वह पढ़ा कि पुलिस मान रही है कि वो अप्रैल के अन्त में मर गई थी, तब मुझे बुरा लगा।”

तब उसने इस बात को बताने के लिए जासूसों से संपर्क किया कि उसे धोखा दिया जा रहा है।

“एक मैसेज में मै मार्टा को टोमाज को छोड़ देने के लिए बोल रही थी और बोल रही थी कि’ हम औरतें बेहद मजबूत होती है’,लेकिन तब तक टोमाज ने उसकी हत्या कर दी थी। इससे मेरा दिल टूट गया।”

इसके बाद कोविक की तरफ से उसे एक और मैसेज मिला, जिसमें कोविक उसे कपल के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए बुला रहा था।
उसने मार्टा बनने का नाटक किया और एना को अपने नये मरम्मत किए हुए घर को देखने के लिए निमंत्रण दिया।

thomasz

“यह काफी अजीब था, मैने इस बात को नजरअंदाज कर दिया। लेकिन वो मुझे लगातार मैसेज भेजती रही। उसने यहां तक कह किया कि कोविक इस दौरान उसके और मेरे आस पास कूदता रहेगा।”

“ यह मुझे काफी तकलीफदेह लगा, हम हमेशा से अच्छे दोस्त रहे, उसने मुझे कभी ऐसे सुझाव नही दिए। यह सब कुछ उसके चरित्र से ​मेल नही खा रहा था। ”

इस बात ने एना को शक करने पर मजबूर कर दिया।

उसने बताया कि “मुझे पता था कि वो मार्टा नही हो सकती, वो हमेशा से नम्र, प्यार और शर्मिली लड़की थी। वो इतनी असभ्य कभी नही हो सकती”



हॉलांकि अभी तक इस बात का पता नही चला है कि मार्टा की हत्या का दिन कौन सा है, लेकिन कोर्ट के अनुसार उसकी हत्या इसी 28 अप्रेल से 1 मई के बीच की गई थी।

5 मई को ‘मार्टा’ने एना से संपर्क किया कि उसे अपने रिश्तो में कुछ समस्याऐं आ रही है।

एक मैसेज से लगा कि मार्टा ‘पागलो’ की तरह व्यवहार कर रही है।

“मैने उसे कहा कि वो बेवकुफी कर रही है और उसे कोविक के पास जाकर उसे गले लगाने के लिए बोला। अब जब मै उस पीछे पलट कर देखती हुं तो इस बात का मुझे बुरा लगता है। ”

एना बताती है कि किस तरह से उसे मार्टा का आखिरी मैसेज मिला और उसमें उसने बताया कि उसने कोविक को छोड़ दिया है।

उस मैसेज में कहा गया कि वो एना को फिर कभी दुबारा नही देख पाऐगी।

एना ने कहा कि “उसने मुझे एक अच्छी दोस्त होने के​ लिए धन्यवाद दिया, जो मुझे बिल्कुल समझ नही आया।

“मै उसके फ्लैट पर फिर से गई लेकिन कोई जवाब नही मिला, और ना ही फोन करने पर कोई जवाब आया।

“मैने सोचा कि उसे शांत होने के​ लिए मै उसे कुछ और दिन देती हुं। मुझे सच में लगा था कि कोई बहुत बढ़ी बात है।”

लेकिन बाद में एना को इस खतरनाक सच का पता चला।

thomasz

वो रोते हुए कहती है कि “वो मुझे मार्टा बनकर मैसेज कर रहा था, और मुझे कपल के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए बुला रहा था और उस दौरान मार्टा नहर में मृत पड़ी हुई थी।

“मुझे इस खेल में एक कठपुतली होने का एहसास हो रहा है, मै खुद को राने से नही रोक पा रही।

“मार्टा को खोकर मेरा दिल टूट चुका है, लेकिन इस बात से ज्यादा यह सच है कि मुझे इस बात से गुजरना पड़ा कि उसने मुझे हमले में शामिल करने की ​कोशिश की।

“मुझे लग रहा है कि मेरा उपयोग लिया गया हो,मुझे दूषित लगा रहा है।”

एना ने बताया कि वो किस तरह से पोलैंड में जन्मी मार्टा से मार्च 2014 हारलेस्डन में बने हुए फ्लैट्स में जाने के बाद मिली थी।

उसने पुरानी बातों को याद करते हुए बताया कि हम लोग तीन साल से साथ थे, मै उसके ​उपर वाले फ्लैट में ही रहती थी और वो मुझे ड्रिंक्स के लिए अपने फ्लैट पर बुलाया करती थी।

उसने कहा “मार्टा और मुझे बहुत जल्दी चढ़ जाती थी। मेरी ही तरह उसे भी ज्यादा बाहर घूमना या पार्टी करना पसंद नही था, उसे शांत रात और किताबें पढ़ना बेहद पसंद था।

“कोविक बहुत अच्छा लगता था। वो मार्टा को लेकर काफी रक्षात्मक रवैया रखता था। लेकिन यह बात भी सही है कि मार्टा ने उस पर अंगुली उठाई थी। शुरुआत में दोनो एक परफेक्ट कपल लगते थे।”

लेकिन जल्दी ही एना को शक होने लगा कि उसकी दोस्त शारीरिक अपमानजनक रिश्ते में थी। उसे इस बात का एहसास जनवरी में मार्टा को एकदम शांत और अलग व्यवहार करते हुए देखने पर हुआ।

“एक शाम वो नीचे बात करने के लिए आई, वो एक दम सामान्य लग रही थी और उसने एक मोटा काला चश्मा पहना हुआ।”

एना बताती है कि “मैने उससे पूछा कि उसने चश्मा क्यूं पहन रखा है, उसने मुझे जवाब दिया कि उसके कॉटेंक्ट लैंस टूट गए है। लेकिन मै देख सकती थी कि वो अपनी चोटों को छुपाने की कोशिश कर रही थी। I

“मार्च के बाद जब मै उससे मिली तो एकदम पतली हो गई थी। मुझे लगा कि वो परेशान है।

“वो मुझे काफी शांत और उदास लगी,मुझे पता लग रहा था कि कुछ तो गलत है।”

एना ने बताया कि उसे कैसे कोविक का व्यवहार रक्षात्मक और डरावना लगा।

उसने बताया “कोविक उसकी हर के दौरान उसकी शॉप के बाहर ही खड़ा रहता था और उसका इंतजार करता रहता था।

“वो उसे ऐसे किसी भी इंसान से बात नही करने देता था, जिससे उसे लगता था कि मार्टा पर उस इंसान का गलत असर पड़ रहा हो, मार्टा हमेशा कहती थी कि मै उसकी एक ही दोस्त हुं।

“मुझे लगता है कि कोविक मार्टा को मेरे साथ वक्त बिताने के लिए इसलिए इजाजत दे देता था क्योकि हम बस हमारे फ्लैट पर ही रहते थे, और किसी आदमी से बात नही करते थे।

“ मैने वो सब देखकर बहुत ही आराम से मार्टा से कोविक के संबंधों की बात करने की कोशिश की और कोविक के खिलाफ पुलिस में भी रिपोर्ट करने की बात की, लेकिन उसने कोविक के खिलाफ कुछ भी कह देने से इंकार कर दिया। यह सब देखकर लगता है कि वो काफी डरी हुई थी। ”

एना मई में अपने नये फ्लैट में शिफ्ट हो गई थी, लेकिन वो कहती है कि वो और मार्टा फिर भी एक दूसरे के करीब थे।

उसने कहा कि “हम हर वक्त बात करते रहते थे। मार्टा को उम्मीद थी कि कोविक उसे प्रपोज करेगा। और उसे बच्चों की चाहत बहुत थी। ”

एना कहती है कि “उसने मुझे अपनी ब्राईडमेड बनने के लिए कहा और मैने कहा मै जैसे एक आंटी अपने बच्चों के साथ होती है बनूंगी।

“अपनी सबसे अच्छी दोस्त को इतनी क्रूरता के साथ खोना बहुत बुरा था।

“मुझे उस पल से भी नफरत हो रही है, जिस पल में वो इतने दर्द में गुजरी होगी, उस वक्त वो कितना डर गई होगी।

“मैने कई बार खुद से सवाल पूछे कि मै कुछ कर सकती हुं या ​नही, लेकिन सच तो यही है कि कोविक एक राक्षस है और इस बात का एहसास हममें से किसी को भी नही हुआ।

thomasz

“वो लम्बे समय के लिए जेल में होगा और एक दिन फिर से बाहर आजाएगा, लेकिन मार्टा कभी वापस नही आऐगी। ”

कोविक उम्रकैद की सजा सुना दी गई है। जिसमें उसे जेल में कम से कम 18 साल और बाकी की जिन्दगी पुराने बैले में गुजारने होंगे।

पूरी बात का सारांश निकालते हुए कहा कि “तुमने उसके शरीर के साथ विकृत और प्रतिष्ष्ठा के खिलाफ व्यवहार किया है।”

उन्होने आगे कहा कि कोविक ने इस “संगदिल और सुनियोजित योजना” को गुप्त रुप से तैयार किया था ताकि वो मार्टा के परिवार और दोस्तों को फोन और फेसबुक अकाउंट के जरिए इस बात के लिए भ्रमित कर सके कि वो अभी जिन्दा है।

एना ने कहा“उसकी सजा मेरे लिए कभी भी काफी नही रहेगी। यह सजा मार्टा को कभी वापस नही लाऐगी।

“लेकिन अभी के लिए न्याय हुआ है।

“जब मैने सुना कि उसे सजा के लिए भेज दिया गया है तो मै रो पड़ी, उसकी इस हरकत पर मेरा दिल अभी भी टूटा हुआ है, लेकिन अब मुझे इस बात की राहत है कि उसे जेल हो गई है।

“कोविक एक राक्षस है और एक दिन वो आजाद हो जाएगा, लेकिन मार्टा फिर से जिन्दा अपने सपना और आशाओं को जीने के​ लिए जिन्दा नही हो स​कती।

“उसने मेरे साथ खेला है। यह जानने के बाद भी कि उसने मार्टा के साथ क्या किया है वो मुझे थ्रीसम का सुझाव कैसे दे सकता है?

“ अब जब मैने मार्टा को खो दिया है तो मुझे उस राक्षस के और मार्टा के सारे मैसेजेस अलग करने होंगे।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो