Patrika Hindi News

सोशल मीडिया पर जिला प्रशासन सख्त, गलत संदेश प्रसारित करने पर होगी कार्रवाई

Updated: IST social meadia
जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने जारी किया निर्देश। माहौल बिगाड़ने वाले संदेशों पर होगी सख्त कार्रवाई।

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में सोशल मीडिया की खुफिया जांच शुरू कर दी गई है। इसके तहत सोशल मीडिया पर माहौल बिगाड़ने वाले संदेशों को टैप किया जा रहा है। ऐसा करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि हाल के दिनों प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश भर में सोशल मीडिया के संदेशों से माहौल बिगड़ने की सूचना आ रही है। कई जगहों पर सोशल मीडिया के संदेशों के चलते बवाल भी हो चुका है। इसी तरह की घटना रविवार को बनारस में भी हुई जब एक दो पक्षीय विवाद को इस तरह से ह्वाट्सएप पर वायर किया गया जिससे देखते ही देखते पूरे शहर में सनसनी फैल गई। जगह जगह पर लोग सहमें दिखाई दिए। तरह तरह की चर्चाएं शुरू हो गईं। हालांकि जिला सिविल व पुलिस प्रशासन ने जल्द ही हालात पर काबू पा लिया। लेकिन इस तरह की सूचनाओं के वायरल होने को गंभीरता से लिया है।

इस संबंध में डीएम योगेश्वर राम मिश्र ने बताया कि सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखी जा रही है। व्हाट्सएप ग्रुप, फेसबुक एवं ट्वीटर एकाउंटों की मानीटरिंग शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की अफवाह फैलाने अथवा मनगढ़ंत व भड़काऊ पोस्ट करने वालों के विरूद्व साइबर क्राइम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???