Patrika Hindi News
Bhoot desktop

UP Board Result 2017: बस आ रहा यूपी बोर्ड का नतीजा, पत्रिका पर सबसे पहले देखें रिजल्ट

Updated: IST UP Board Result 2017
घबराए नहीं, बस कुछ दिन और...आपके हाथ में होगा आपका परिणाम

वाराणसी. यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट जून के पहले सप्ताह में घोषित हो जाना तय है। जिसमें 55 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं के भाग्य का फैसला होगा। पिछले साल की बात करें तो बाजी लड़कियों के हाथ में थी। अब देखना यह है कि इस साल की बाजी किसके हाथ लगती है।

परीक्षा परिणाम का दिन धीरे-धीरे नजदीक आ रहा है। सभी छात्र- छात्राओं के मन में कई सवाल उठ रहे हैं। बोर्ड ने परिणाम को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। 26-27 मई के बाद रिजल्ट की तारीख जारी होने की उम्मीद है।

शुक्रवार को बोर्ड सचिव की ओर से मीडिया को जारी पत्र में इस आशय के संकेत मिले हैं। 27 अप्रैल से शुरू उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम लगभग समाप्त हो चुका है। सिर्फ राजकीय इंटर कॉलेज, इलाहाबाद में 12वीं की तकरीबन 85 हजार कॉपियां बची हैं। शुक्रवार को 24249 कॉपियां जांची गई। माना जा रहा है कि दो-तीन दिन में सभी कॉपियां जांच ली जाएंगी। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं का आयोजन करता है। हाई स्कूल 10वीं की परीक्षाओं का आयोजन 16 मार्च से लेकर 1 अप्रैल के बीच किया गया था। वहीं इंटरमीडिएट की परीक्षाओं का आयोजन 16 मार्च से लेकर 21 अप्रैल के बीच किया गया था। आपको बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव की वजह से यूपी बोर्ड की परीक्षाओं के रिजल्ट की घोषणा में देरी हो रही है। पिछले साल 12वीं का रिजल्ट मई में ही जारी कर दिया गया था।

पत्रिका पर देखें यूपी बोर्ड का रिजल्ट

यूपी बोर्ड का रिजल्ट ‘पत्रिका’ की वेबसाइट result.patrika.com पर जारी किया जाएगा। यूपी बोर्ड की 2017 की परीक्षा में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के 55 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए हैं। इतनी बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए आपके अपने पोर्टल पत्रिका ने यह कदम उठाया है ताकि छात्र-छात्राओं को समय से सटीक परिणाम मिल सकें। जिन छात्रों ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं दी थीं वो रिजल्ट घोषित होने पर इस लिंक result.patrika.com पर क्लिक कर अपना परीक्षा परिणाम जान सकते हैं। इसके लिए आपको अपना मोबाइल नंबर और रोल नंबर इसमें डालना होगा। स्टूडेंट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upresults.nic.in पर जाकर भी रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

आगे की खबर पढ़ने के लिए यहां CLICK करें

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???