scriptअपेक्स कॉलेज मामले में सीएम योगी के मंत्री को RTI पर भरोसा नहीं | UP minister Neelkanth Tiwari not believe on RTI about APEX College of Nursing Case news in hindi | Patrika News

अपेक्स कॉलेज मामले में सीएम योगी के मंत्री को RTI पर भरोसा नहीं

locationवाराणसीPublished: Jul 22, 2017 07:26:00 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

मंत्री ने कहा, उन्होंने पुलिस को भेजा है दिल्ली रिकार्ड खंगालने।

Neelkanth Tiwari

Neelkanth Tiwari

वाराणसी. अपेक्स कॉलेज ऑफ नर्सिंग की छात्राएं अप्रैल से अपने हक के लिए संघर्ष कर रही हैं। कॉलेज की वैधता के बाबत उन्होंने इंडियन नर्सिंग काउंसिल (आईएनसी) से आरटीआई के मार्फत वो दस्तावेज हासिल किया है जो उनकी बातों को प्रमाणित करता है। लेकिन सीएम योगी क जिन्होंने छात्राओं के लिए वक्त दिया। सीएम के सचिव के निर्देश पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज हुआ। उन्हीं सीएम कैबिनेट के एक मंत्री अब कह रहे हैं कि उन्होंने पुलिस को दिल्ली जा कर आईएनसी से कॉलेज संबंधित सारे रिकार्ड खंगालने को कहा है। यानी आरटीआई पर उन्हें कोई भरोसा नहीं।

ये भी पढ़ें- PM की काशी में ऐसा एक मार्ग, जिससे हो कर गुजरना यानी मुसीबत मोल लेना

सबसे बडा मसला जिसके लिए छात्राएं एक पखवारे से दर-दर की ठोकरें खा रही हैं उस मुद्दे पर न मंत्री कुछ बोलते हैं न पुलिस के आला अधिकारी। हर कोई कॉलेज की मान्यता की बात पर रुक जाता है,जवाब होता है विवेचना चल रही है। मंत्री ने भी शनिवार को मीडिया के सवालों का कुछ इसा तरह से जवाब दिया। वह कहते हैं कि हमारा संविधान कहता है कि चाहे सौ दोषी छूट जाएं पर एक निर्दोष को सजा नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अपेक्स की छात्राओं के साथ न्याय होगा।

देखें वीडियो-

वाराणसी के कैंट क्षेत्र के विधायक के लखनऊ स्थित आवास पर लड़की के सुरक्षित नहीं होने और प्रदेश की कानून ब्यवस्ता पर सवाल दागा तो सूबे के कानून मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने कहा कि विधायक ने तत्काल छेड़खानी के आरोपी को थाने ले जा कर गिरफ्तार कराया। कानून के राज के लिए इससे बड़ा उदाहरण और क्या होगा।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो