Patrika Hindi News

Photo Icon सुपरहिट बॉलीवुड फिल्मों के जरिये बनारस में स्वच्छता लाने की कोशिश

Updated: IST nagar nigam
काशी को स्वच्छ बनाने के लिए नगर निगम की खास मुहिम

वाराणसी. काशी का स्वच्छ, सुन्दर व स्मार्ट बनाने के लिए नगर निगम प्रशासन लगातार प्रयासरत है। नगर निगम लगातार जनता को स्वच्छता के लिए प्रति जागरूक करने में लगा हुआ है। इसी क्रम में अब नगर निगम काशी की जनता को स्लोगन व फिल्मी पोस्टर के माध्यम से जागरूक करने का प्रयास कर रहा है। इन दिनों नगर निगम द्वारा लगाये जा रहे नये कूड़ेदानों पर जनता को सफाई के प्रति जागरूक करने के लिए कई तरह के स्लोगन लिखे हुए हैं। इसके साथ ही बॉलीवुड फिल्मी नामों व उनके डायलागों के तर्ज पर स्लोगन बनाकर जनता को जागरूक किया जा रहा है।

गंदगी से नाता तोड़ो और सफाई से सिलसिला जोड़ो

शहर में कई हिस्सों में स्वच्छ भारत अभियान के ब्रांड अंबेस्डर अभिताभ बच्चन की फिल्मों के नाम के पोस्टर और उन पर स्लोगन लिखा लगा हुआ है। जैसे- अभिताभ बच्चन की फिल्म सिलसिला के पोस्टर पर पर लगा स्लोगन, 'गंदगी से नाता तोड़ो और सफाई से सिलसिला जोड़ो स्वच्छ काशी, सम्पन्न काशी...', 'आखिर कब तक चलता रहेगा ये गंदगी फैलाने का सिलसिला... गंदगी से नाता तोड़ो और सफाई का दामन थामो...' आदि।

nagar nigam
पोस्टर

साफ शहर है सबको प्यारा, छोटा सा सहयोग हमारा
पोस्टर की तरह ही नये कूड़ेदानों पर भी सफाई के प्रति जागरूक करने वाले स्लोगन लिखा हुआ है। जैसे- 'साफ शहर है सबको प्यारा, छोटा सा सहयोग हमारा', 'हम आपकी प्रतीक्षा में हैं, हमें सार्थक बनाए', 'क्या सचमुच हमें अपनी सड़क व नाली साफ चाहिए?', 'कृपया वोट करें। क्या साफ शहर है हमको प्यारा', 'स्वच्छता और गंदगी की छिड़ी जंग है बोलिए आप किसके संग हैं' आदि स्लोगन लिखे हुए हैं।

nagar nigam
स्लोगन

जनता को जागरूक करने का है प्रयास
नगर स्वास्थ्य अधिकारी अविनाश कुमार ने बताया कि इन स्लोगनों व पोस्टरों के माध्यम से जनता को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि लगभग 150 फिल्मी पोस्टर शहर में लगाये गये हैं। बताया कि ये पोस्टर शहर के सबसे व्यस्ततम जगहों पर लगाये गये हैं। उन्होंने कहा कि जनता जागरूक हो रही है और आने वाले समय में इसका असर दिखने लगेगा।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???