Patrika Hindi News

> > > > Varanasi municipal corporation will take action against spread rubble on the road

UP Election 2017

अब बनारस की सड़कों पर फैलाया मलवा तो इस कड़ी कार्रवाई के लिए रहें तैयार

Updated: IST rubble on the road
नगर निगम दो दिसंबर से शुरू करेगा अभियान, जानिए क्या है मामला

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी की काशाी को स्वच्छ व स्मार्ट बनाने के लिए नगर निगम ने कमर कस लिया है। इसी क्रम में यदि अब बनारस की सड़कों पर कहीं मलवा फैला मिल गया तो सम्बन्धित व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। अगर आपके घर या दुकान के बाहर मलवा है तो उसे खुद हटवा लें नहीं तो आपको पांच हजार रुपये जुर्माना भरना पड़ेगा। नगर निगम अपने सफाई अभियान को सफल बनाने के लिए लगातार प्रयासरत है। इसी क्रम में नगर निगम ने एक नई योजना बनाई है।

अब नगर निगम शहर के मलवा हटावाने के लिए 'मलवा उठान कार्यक्रम' चलायेगा। इस कार्यक्रम का शुभारंभ दो दिसंबर को महापौर रामगोपाल मोहले नगर निगम से करेंगे। इस कार्यक्रम के तहत पहले नगर निगम जनता को खुद अपने घर या दुकानों आदि के बाहर के मलवे हो हटाने के लिए बोलेगा, अगर उसके बाद भी मलवा नहीं हटा और निरीक्षण दौरान मिला तो सम्बन्धित व्यक्ति पर पांच हजार का जुर्माना लगेगा। मलवा हटाने के लिए नगर निगम ने हर जोन में अलग-अलग जगहों को चिह्नित किया है। जनता अपने घर या दुकान का मलवा अपने जोन में चिह्नित जगह पर गिरवा सकता है।

नगर स्वास्थ्य अधिकारी अविनाश कुमार ने बताया कि 'मलवा उठान कार्यक्रम' के लिए एक टीम बनायी है, शहर के पांचों जोन में रहेगी। हर जोन के सहायक अभियंता 'मलवा उठान कार्यक्रम' के अपने-अपने जोन के प्रभारी होंगे, जिनसे सम्पर्क कर कोई भी मलवा हटवा सकता है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा नगर निगम के लैंडलाइन नंबर 0542-2221999 पर फोन करके भी मलवा हटवा जा सकता है।

500 प्रति ट्रैक्टर व 250 रुपये प्रति हापर लगेगा चार्ज
नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि नगर निगम से मलवा हटवाने के लिए जनता को 500 रुपये प्रति ट्रैक्टर और 250 रुपये प्रति हापर चार्ज देना होगा। इसके अलावा जनता किसी और माध्यम से मलवा हटवा सकती है।

इन जगहों पर गिरा सकते हैं मलवा
अविनाश कुमार ने बताया कि मलवा गिराने के लिए पांचों जोन में एक-एक जगह निर्धारित की गयी है। इसके लिए भेलूपुर जोन में चितईपुर, आमदपुर जोन में आईजीएच कैम्पस, कोतवाली जोन में चेतगंज चौकी, वरुणापार जोन में भीमनगर और दशाश्वमेध जोन में सिगरा स्टेडियम गेट नंबर एक पर मलवा गिराने का स्थान बनाया गया है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???