scriptउत्तरी कैमरून: दो आत्मघाती महिलाओं ने खुद को उड़ाया, 5 की मौत  | Female suicide bombers kill 5 in north Cameroon | Patrika News

उत्तरी कैमरून: दो आत्मघाती महिलाओं ने खुद को उड़ाया, 5 की मौत 

Published: Nov 29, 2015 12:47:00 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

कैमरून के उत्तरी इलाके के एक गांव में बोको हराम के संदिग्ध आतंकवादियों ने दो फिदायीन विस्फोट किए जिसमें दोनों आतंकवादियों के साथ पांच अन्य लोगों की मौत हो गई। 

कैमरून के उत्तरी इलाके के एक गांव में बोको हराम के संदिग्ध आतंकवादियों ने दो फिदायीन विस्फोट किए जिसमें दोनों आतंकवादियों के साथ पांच अन्य लोगों की मौत हो गई। एक सुरक्षा सूत्र ने इस हमले की जानकारी दी। एक अन्य सरकारी सूत्र ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि दोनों हमलावर सहित मरने वालों की तादात सात है।

उधर, जानकारी में ये भी सामने आया है कि इस फिदायीन हमले को अंजाम देने वालों में दो महिलाएं भी शामिल हैं। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ स्थानीय समयानुसार शाम करीब छह बजे दबंगा शहर में आत्मघाती हमलावरों ने खुद को विस्फोट कर उड़ा लिया। 

cameroon attack

जानकारी के मुताबिक़ नाइजीरिया के इस्लामी समूह बोको हराम से लड़ने के लिए तैनात किए गए दो सिपाही भी इस हमले में गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार फिदायीन हमलावरों में से एक महिला हमलावर ने एक मकान में जबकि दूसरी ने वेल्डिंग की एक दुकान के समीप खुद को उड़ा लिया। 

गौरतलब है कि नाइजीरिया के पास स्थित इस हिस्से में कट्टरपंथी सुन्नी जिहादी समूह बोको हराम आए दिन हमले करता रहता है। दबंगा इलाके में यह पहला आत्मघाती हमला हुआ है। 

cameroon attack

समीपवर्ती फोटोकाल में एक सप्ताह पहले चार आत्मघाती महिला हमलावरों के हमले में पांच लोग मारे गए थे। 

जुलाई से अब तक नाइजीरियाई जिहादियों के करीब 20 आत्मघाती हमले में कैमरन के उत्तरी हिस्से में 100 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो