scriptकॉर्न की हेल्दी इडली  | Healthy Corn Idli Recipe | Patrika News
शाकाहारी

कॉर्न की हेल्दी इडली 

इडली को अलग टेस्ट देने के लिए हर कोई अलग-अलग तरह के एक्सपेरिमेंट करता है। आप भी कुछ अलग चाहती हैं तो बनाएं कॉर्न इडली

Dec 19, 2015 / 09:14 am

भूप सिंह

Healthy Corn Idli Recipe

Healthy Corn Idli Recipe

इडली को अलग टेस्ट देने के लिए हर कोई अलग-अलग तरह के एक्सपेरिमेंट करता है। आप भी कुछ अलग चाहती हैं तो बनाएं कॉर्न इडली। कॉर्न इडली को आप बच्चों के टिफिन में भी दे सकती हैं। यह बच्चों को पसंद भी आएगी, क्योंकि यह खाने में हेल्दी होने के साथ बेहद टेस्टी भी होती है जो बच्चों को पसंद तो आएगी ही साथ ही उनका स्वास्थ्य भी सही रहेगा।

सामग्री- कॉर्न- डेढ़ कप, उड़द दाल- तीन चौथाई कप, चना दाल- एक चम्मच, हरी मिर्च- एक, नारियल-दो चम्मच घिसा हुआ, राई- एक चम्मच, हींग पाउडर- आधा चम्मच, धनिया पत्ती- एक चम्मच, तेल-दो चम्मच, नमक- स्वादानुसार।

यूं बनाएं- सबसे पहले कॉर्न और उड़द दाल को पानी में दो घंटे के लिए भिगो दें। फिर उसमें से पानी छानें। उसके बाद उसे भुनी चने की दाल और हरी मिर्च के साथ पीस कर पेस्ट बनाएं। यह पेस्ट बारीक पिसा होना चाहिए। जब पेस्ट तैयार हो जाए, तब इसमें थोड़ा सा नमक और घिसा हुआ नारियल डाल कर घोल तैयार करें। अब पैन में थोड़ा सा तेल गरम करें, उसमें राई और हींग डालें। अब इस मिश्रण और कटे हरे धनिए को इडली वाले मिश्रण में मिला कर चलाएं। आपका घोल तैयार है, अब इसे इडली सांचे में डालकर आप आसानी से कॉर्न इडली बना सकती हैं।

Home / Recipes / Veg / कॉर्न की हेल्दी इडली 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो