scriptमैच के दौरान अंपायर के सिर में लगी चोट, हालत गंभीर | Patrika News

मैच के दौरान अंपायर के सिर में लगी चोट, हालत गंभीर

Published: Dec 02, 2015 10:12:00 am

Submitted by:

satyabrat tripathi

रणजी ट्रॉफी में अंपायरिंग कर रहे ऑस्ट्रेलियाई अंपायर जॉन वार्ड मंगलवार को सिर में गेंद लगने की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी स्थिति नाजुक बनी हई है। 

नई दिल्ली। रणजी ट्रॉफी में अंपायरिंग कर रहे ऑस्ट्रेलियाई अंपायर जॉन वार्ड मंगलवार को सिर में गेंद लगने की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी स्थिति नाजुक बनी हई है। 

दरअसल, रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु और पंजाब के बीच रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान पंजाब के बल्लेबाज राजविंदर गोलू ने गेंद को ड्राइव किया जो ऑस्ट्रेलिया अंपायर जॉन वार्ड के सिर में लग गई, जिसके बाद वे बेहोश हो गए। उन्हें पलानी के अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। 

जब यह घटना हुई तब युवराज सिंह, हरभजन सिंह और दिनेश कार्तिक जैसे दिग्गज मैदान पर मौजूद थे। बता दें कि हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अंपायर सिडनी के कार्ल वेंटजेल ने मांग की थी कि सुरक्षा के लिहाज से अंपायरों को भी हेलमेट पहनने की इजाजत देनी चाहिए। 

cricket logo

वेंटजेल ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट में हेलमेट पहनकर ही अंपायरिंग करते हैं। 2001 में वह एक मैच में अंपायरिंग के दौरान घायल हो गए थे. उनके पांच दांत टूट गए थे, जिसके लिए उन्हें ऑपरेशन करवाना पड़ा था।
 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो