scriptपानी देने का वादा एक बार फिर टूटा | Water once again broken promises | Patrika News

पानी देने का वादा एक बार फिर टूटा

locationविदिशाPublished: Nov 13, 2016 11:38:00 pm

Submitted by:

Ram kailash napit

गंजबासौदा. शहर को भरपूर पानी देने के लिए करीब 50 करोड़ की लागत से जलावर्धन योजना की मंजूरी वर्ष 2014 की शुरुआत में मिली थी और उस समय वादा किया गया था कि डेढ से दो साल के भीतर शहरवासियों को भरपूर पानी मिलने लगेगा। लेकिन तीन साल बीतने के बाद भी अभी तक जलावर्धन […]

vidisha

vidisha


गंजबासौदा.
शहर को भरपूर पानी देने के लिए करीब 50 करोड़ की लागत से जलावर्धन योजना की मंजूरी वर्ष 2014 की शुरुआत में मिली थी और उस समय वादा किया गया था कि डेढ से दो साल के भीतर शहरवासियों को भरपूर पानी मिलने लगेगा।

लेकिन तीन साल बीतने के बाद भी अभी तक जलावर्धन का काम पूरा नहीं हुआ है और अभी इस काम को पूर्ण होने में दो माह से ज्यादा का समय लग सकता है। जबकि नपा के अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने शहरवासियों को दिलासा दिया था कि दीपावली तक जलावर्धन का काम कम्पलीट हो जाएगा।

जलावर्धन के तहत शहर में टंकियों का निर्माण, एनीकेट का निर्माण और पाईप लाईन बिछाने का काम होना था लेकिन अभी तक शहर में सिर्फ पानी सप्लाई के लिए सड़कों को खोदकर पाईप लाईन ही बिछाई जा सकी है और अभी भी त्योंदा रोड स्थित टंकी का पूरी तरह से निर्माण नहीं हुआ है और न ही अभी तक सभी टंकियों को चेक किया गया है। इसी तरह करीब 9 करोड़ की लागत से बेतवा स्थित डेम का निर्माण किया जाना है। डेम का निर्माण भी अभी तक कम्पलीट नहीं हो सका है।

जबकि नगर पालिका ने कई बार जलावर्धन योजना का काम कर रहे ठेकेदार को कई बार जल्द से जल्द काम करने के निर्देश दिए हैं और कई बार नोटिस भी जारी किए गए हैं इसके अलावा इसके काम की समय सीमा में भी कई बार इजाफा किया जा चुका है फिलहाल जलावर्धन का काम बेहद धीमी गति से चल रहा है।

कनेक्शन होना है, लाइन भी चेक होगी, लगेगा लंबा समय, नहीं हैं आसार
जिस समय कंपनी को ठेका दिया गया था उस समय तत्कालीन नगर पालिका अध्यक्ष ने कहा था कि दो साल के भीतर काम कम्पलीट हो जाएगा, पाईप लाईन बिछ जाएगी, टंकियों का निर्माण हो जाएगा और डेम भी बनकर तैयार हो जाएगा। साथ ही घर-घर के लिए कनेक्शन भी दे दिए जाएंगे। लेकिन अभी तक शहर के कई इलाकों में पानी सप्लाई के लिए खुदाई का काम ही शुरु नहीं हुआ है। कई क्षेत्रों में अभी तक न तो पाईप लाईन डाली गई और न ही अभी तक कनेक्शनों को लेकर कोई भी सुगबुगाहट हो रही है। ऐसे में दो माह के भीतर शहर का नल-जल योजना के तहत पानी मिलना मुश्किल नजर आ रहा है। नगर पालिका अध्यक्ष मधुलिका रज्जन अग्रवाल का भी मानना है कि जलावर्धन योजना के काम में काफी देरी हुई है। उनका कहना है कि पूरे प्रयास किए जा रहे हैं कि जल्द से जल्द जलावर्धन योजना का काम पूरा हो जाए। हालांकि उन्होंने काम कब कम्पलीट होगा यह नहीं बताया। लेकिन उन्होंने कहा है कि जनवरी माह तक काम को पूरा करने की कोशिश की जा रही है। फिलहाल जलावर्धन योजना के काम को कम्पलीट होने का इंतजार शहर के नागरिक बेसब्री से कर रहे हैं ताकि उन्हे भरपूर पानी मिल सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो