scriptCelebs Fitness: नंगे पैर दौड़ते हैं 50 साल के आयरनमैन मिलिंद | Fitness mantra of Milind Soman | Patrika News
वेट लॉस

Celebs Fitness: नंगे पैर दौड़ते हैं 50 साल के आयरनमैन मिलिंद

50 साल की उम्र में “आयरनमैन” का
खिताब जीतकर मिलिंद सोमन ने
अपनी फिटनेस का लोहा मनवाया है

Aug 02, 2015 / 01:11 pm

दिव्या सिंघल

milind soman1

milind soman1

मॉडल और एक्टर रहे मिलिंद सोमन ने हाल ही ज्यूरिख (स्विट्जरलैंड) में आयोजित ट्रायथलॉन (3.8 किमी तैराकी, 180.2 किमी साइक्लिंग और 42.2 किमी दौड़) प्रतियोगिता में “आयरनमैन” का खिताब जीता। 50 साल की उम्र में इस चुनौतीपूर्ण प्रतियोगिता को जीतकर मिलिंद ने अपनी फिटनेस का लोहा मनवाया है। वे राष्ट्रीय स्तर के तैराक भी रह चुके हैं। मिलिंद 20 साल की उम्र से रनिंग कर रहे हैं और फिटनेस को लेकर काफी सजग हैं। आइए जानते हैं उनकी स्ट्रेंथ के बारे में-



रनिंग है मेडिटेशन जैसी

बचपन में रनिंग से चिढ़ने वाले मिलिंद हफ्ते में दो दिन एक से दो घंटे नंगे पैर दौड़ लगाते हैं। उनका मानना है कि धरती की ऊर्जा से उन्हें दौड़ने में मदद मिलती है, पोश्चर में सुधार होने से शारीरिक संतुलन बनाना आसान हो जाता है। मिलिंद, रनिंग को मेडिटेशन जैसा ही मानते हैं क्योंकि इससे उनकी एकाग्र क्षमता बढ़ती है और पूरे शरीर की कसरत हो जाती है। वे पिछले एक साल से रनिंग से पहले रोजाना दो किलोमीटर स्वीमिंग भी करते हैं।



कैप्टन व्योम की डाइट
मिलिंद डाइटिंग में विश्वास नहीं करते। उनके दिन की शुरूआत गाजर के जूस से होती है। वे नाश्ता व डिनर हैवी करते हैं, लंच में दाल, चपाती व रोटी खाते हैं। दिनभर में खूब पानी पीते हैं।



परहेज: चीनी, अंडे, चाय और कॉफी।


Home / Health / Weight Loss / Celebs Fitness: नंगे पैर दौड़ते हैं 50 साल के आयरनमैन मिलिंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो