scriptपोल्ट्री फार्म  में घुसे बाघ को लोगों ने  पीट-पीट कर  मार डाला, अब होगी कार्रवाई | tiger killed by people in Poultry farm in bijnor | Patrika News

पोल्ट्री फार्म  में घुसे बाघ को लोगों ने  पीट-पीट कर  मार डाला, अब होगी कार्रवाई

Published: Nov 12, 2015 05:37:00 pm

Submitted by:

firoz shaifi

बिजनौर में बुधवार को एक पोल्ट्री फार्म में घुसे बाघ को लोगों ने
पीट-पीटकर मार डाला। ग्रामीणों का तर्क है कि बाघ ने दो लोगों पर हमला कर
उन्हें घायल कर दिया था, इसलिए उसे मारना जरूरी हो गया था।

बिजनौर में बुधवार को एक पोल्ट्री फार्म में घुसे बाघ को लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला। ग्रामीणों का तर्क है कि बाघ ने दो लोगों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया था, इसलिए उसे मारना जरूरी हो गया था।

वहीं दूसरी ओर फॉरेस्ट डिपार्टमेंट ने कहा कि इस मामले में जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

क्या है मामला
बिजनौर के बढ़ापुर में बलवंत सिंह नाम के एक शख्स का पोल्ट्री फार्म है। बुधवार को यहां एक बाघ घुस गया। बाघ ने यहां बलवंत और उनके एक साथी पर हमला कर दिया। हमले में दोनों बुरी तरह घायल हो गए।

जानकारी मिलने पर जुटे गांववाले
जैसे ही इस घटना की जानकारी गांववालों को मिली तो वे हथियार लेकर पहुंचे और बाघ को घेर लिया। उसको बुरी तरह पीटा गया। कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई। इस बीच फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के अफ सर भी वहां पहुंच गए, लेकिन तब तक बाघ की जान जा चुकी थी।

कार्रवाई नहीं करने का बनाया दबाव
बाघ को पीटकर मार डालने के बाद ग्रामीणों ने फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के अफ सरों पर दबाव बनाया कि वे कोई कार्रवाई न करें। लोगों का कहना था कि उन्होंने खुद की सुरक्षा के लिए बाघ की जान ली है। इसे लेकर लोगों ने जमकर हंगामा भी किया।
tiger 1
दूसरी ओर फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के अफ सरों का कहना है कि बाघ की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों पर कानूनी कार्रवाई जरूर की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो