scriptइस युवा ने 28 सप्ताह में 28 राज्यों में की 28 नौकरियां | Jubanash Mishra worked in 28 profiles in 28 weeks in 28 states | Patrika News
वर्क एंड लाईफ

इस युवा ने 28 सप्ताह में 28 राज्यों में की 28 नौकरियां

कभी
फोटोग्राफर, कभी शिक्षक, कभी फिल्म प्रोडक्शन.. इस तरह जुबनश्व ने 28
सप्ताह में देश के 28 राज्यों में 28 तरह के काम किए

Aug 13, 2015 / 05:06 pm

सुनील शर्मा

28 weeks 28 cities 28 jobs

28 weeks 28 cities 28 jobs

कभी फोटोग्राफर, कभी शिक्षक, कभी फिल्म प्रोडक्शन में काम..इस तरह जुबनश्व मिश्रा ने 28 सप्ताह में देश के 28 राज्यों में 28 तरह के काम किए। जुबनश्व ने इस दौरान 15 हजार मील का सफर तय किया। इसके पीछे जुबनश्व का मकसद था युवा पीढ़ी को किसी ढर्रे पर न बंधने का संदेश देना। 30 वर्षीय जुबनश्व ने खुद मई 2013 में चेन्नई में सॉफ्टवेयर इंजीनियर की नौकरी छोड़कर इस अनोखे सफर को शुरू किया था।



सफर पर निकलने से पहले ही जुबनश्व ने कहा था कि वो ये काम कर रहे हैं, ताकि दूसरे लोग भी वो काम करें जो उनके दिल को सुकून देता हो, जो उन्हें लुभाता हो। अब वह अपने घर लौट चुके हैं, जहां लेखक और प्रेरक वक्ता के तौर पर युवाओं को प्रोत्साहन दे रहे हैं।



अपने पैशन को जिएं युवा

जुबनश्व का मानना है कि युवाओं को अपने पैशन को जीना चाहिए और नौकरी वही करनी चाहिए जो वे सच में करना चाहते हैं। कुछ परंपरागत नौकरियों के टे्रंड का अनुकरण करने के टे्रंड पर जुबनश्व का कहना है कि भारत में मेडिकल, इंजीनियरिंग और ऎसी ही कुछ परंपरागत उच्च शिक्षा प्राप्त करना एक ढर्रा सा बन गया है। हमें समझना चाहिए कि कैरियर के लिए कई तरह की दूसरी संभावनाएं भी हैं। हर सप्ताह एक नए जॉब प्रोफाइल के जरिए मैंने इसी ट्रेंड को तोड़ने की कोशिश की। उम्मीद है कि इससे प्रेरित होकर युवा अपने सपने को पूरा करेंगे।


Home / Work & Life / इस युवा ने 28 सप्ताह में 28 राज्यों में की 28 नौकरियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो