scriptदेखें वीडियो-पैर नहीं थे फिर भी हिम्मत नहीं हारी, टॉप मॉडल बनी | 23-Year-Old Legless Lingerie Model Challenges Beauty Standards | Patrika News

देखें वीडियो-पैर नहीं थे फिर भी हिम्मत नहीं हारी, टॉप मॉडल बनी

Published: Sep 27, 2015 10:01:00 am

उसके पैर नहीं हैं। बावजूद इसके उसके आत्मविश्वास में कोई कमी नहीं है। इसी के बल पर कान्या सेसर ने ऎसा मुकाम हासिल किया

kanya sesser

kanya sesser

लॉस एंजेलिस। उसके पैर नहीं हैं। बावजूद इसके उसके आत्मविश्वास में कोई कमी नहीं है। इसी के बल पर कान्या सेसर ने ऎसा मुकाम हासिल किया, जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते। वह अपनी कमजोरी को हथियार बनाकर आज अंडरगारमेंट सुपरमॉडल है। 23 साल की मॉडल कान्या का जन्म बिना पैरों के हुआ था। वह कहती है, मुझे मॉडल बनने के लिए पैरों की जरूरत कभी नहीं रही। कान्या लॉन्जरी फोटोशूट से एक दिन में 1,000 डॉलर (करीब 66000 रूपये) कमा लेती हैं। कान्या को पैदा होते ही छोड़ दिया गया था। जब वो पांच साल की थी तो जेन सेसर ने उसे गोद लिया और अपना नाम दिया। तभी से वह कान्या सेसर कहलाने लगी। कान्या ने जो चाहा, उसे हासिल किया। पैर नहीं होने के बावजूद भी कान्या ने अपनी जिंदगी को रूकने नहीं दिया एथलीट, सर्फर, मॉडलिंग करती हुई हमेशा नजर आती रही।

अनाथालय में थी
कान्या के माता-पिता ने उसे किस्मत के भरोसे थाईलैंड के एक अनाथालय में छोड़ दिया था। उस समय उसकी उम्र महज 5 साल थी। एक परिवार ने उसे गोद ले लिया। वह अपने नए परिवार वाले के साथ ओरेगन के पोर्टलैंड चली आई। लेकिन उसके मन में बचपन से ही कुछ करने की तमन्ना थी। इसके लिए उसे काफी संघर्ष करना पड़ा। उन्होंने व्हीलचेयर की जगह कान्या ने हमेशा से स्केटबोर्ड पर चलना पसंद किया है। बॉयफ्रेंड ब्रायन कान्या के बहुत बड़े फैन हैं। ब्रायन से उसे हाल ही में मॉडलिंग करते देखा था। उसने तारीफ करते हुए कान्या को अति सुंदर बताया था। कान्या अपने जीवन पर एक किताब भी लिख रही है जो अगले साल प्रकाशित होगा।

कैलिफोर्निया मूल की कान्या ने कहा, मैं ऎसा युवा महिलाओं को प्रेरित करने के लिए करती हूं। कोई बाकी लोगों से अलग है इसलिए वह मॉडल या किसी भी क्षेत्र में सफल नहीं हो सकती, इस धारणा को तोड़ना चाहती हूं। कान्या इससे पहले ऎथलेटिक्स के लिए शूट करती थीं, लेकिन बाद में लॉन्जरी की मॉडलिंग में आ गई। कान्या ने कहा, मुझे यह काम पसंद है।



मैं चाहती हूं कि लोग देखें ब्यूटी कैसी हो सकती है। यह तस्वीरें मेरी मजबूती दिखाती हैं। कान्या ने 15 साल की उम्र में अपने पैरों की कमी से बाहर आने का फैसला किया। उसने स्पोट्र्स मॉडलिंग के तौर पर करियर की शुरूआत की। कान्या ने अपने मॉडलिंग करियर को मोटिवेशनल स्पीकिंग और खेल के प्यार से जोड़ रखा है। फिलहाल वह 2018 में साउथ कोरिया में होने वाले पैरालंपिक खेलों के तैयारी कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो