Patrika Hindi News

सनी लियोनी को इस चीज से मिलता है स्टैमिना

Updated: IST Banana Pancakes
सनी लियोनी के पास इतना स्टैमिना आखिर कहां से आता है यह राज खुल चुका है, आप भी खाएं यह चीज

बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी खाने के मामले में लाइट ईटर हैं। वो अपने मील्स को बैलेंस करना पसंद करती हैं और पैकेज्ड व फ्रोजन फूड को अवॉइड करती हैं। सनी ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में बताया था कि वो ब्रेकफास्ट में कॉफी के साथ टोस्ट पर एग व्हाइट्स या पैनकेक्स खाना पसंद करती हैं। इसके बाद उनके लंच में बहुत सारी सब्जियां या ग्रिल्ड चिकन होता है जबकि डिनर में वो सूप जरूर शामिल करना पसंद करती हैं। यहां पढ़ें यमी बनाना पैन केक्स बनाने की आसान रेसिपी -

सामग्री -

केला - 1

मैदा -3/4 कप (100 ग्राम)

गेहूं का आटा - 1/3 कप (50 ग्राम)

चीनी पाउडर - 2 छोटे चम्मच

नमक - द छोटी चम्मच से आधा

इलायची - 4 (दरदरी कुटी हुई)

बेकिंग पाउडर - 1.5 छोटी चम्मच

घी - 4-5 टेबल स्पून

दूध - 1 कप

विधि -

- बनाना पैन केक बनाने के लिए एक बड़े प्याले में मैदा निकाल लीजिए इसमें गेहूं का आटा, चीनी, नमक, इलायची पाउडर और बेकिंग पाउडर को डाल कर सभी चीजों को अच्छे से मिला दीजिए।

- केले को छील कर छोटे पतले टुकड़ों में काट कर चमचे की मदद से अच्छी तरह मैश कर लीजिए। (केले को मिक्सर में डालकर दूध के साथ भी मैश किया जा सकता है)।

Banana Pancakes

- केले के अच्छे से मैश हो जाने पर इसमें दूध डाल दीजिए और मैदा, आटे के मिश्रण को इस मिश्रण में डाल कर अच्छी तरह मिलने तक मिला दीजिए। घोल को गुठलियां समाप्त होने तक अच्छे से चिकना हो जाने तक मिलाना है।

- बैटर में 2 छोटे चम्मच घी के डाल कर मिला दीजिए। बैटर तैयार है अब इसे 15 मिनिट के लिए रख दीजिए।

- पैन केक बनाने के लिए नॉनस्टिक तवा गैस पर रखिए, गरम कीजिये और तवे पर थोड़ा सा घी डालकर चारों ओर फैलाइए, गैस कम और तवा हल्का गरम हो, घोल से 1 चमचा घोल लेकर तवे पर डालिए और चमचे की सहायता हल्का मोटा गोल पेनकेक फैलाइए। थोड़ा सा घी चम्मच से पैन केक के चारों ओर डालिए और थोडा़ सा घी पैन केक के ऊपर डाल दीजिए। मीडियम गैस पर पैन केक को नीचे की ओर से हल्का ब्राउन होने तक सिकने दीजिए।

- पैन केक के नीचे की ओर से हल्का ब्राउन होने पर, पलट दीजिए और दूसरी ओर से भी गोल्डन ब्राउन होने तक सेक लीजिए। दोनों ओर से सिक जाने पर पैन केक को तवे से उतार कर प्लेट में निकाल लीजिए। इसी तरह सारे पैन केक बना कर तैयार कर लीजिए। इतने बैटर से लगभग 10 - 12 पैन केक बनकर के तैयार हो जाते हैं।

- गरमा गरम स्वादिष्ट बनाना पैन केक को जैम, बटर या शहद किसी के भी साथ खाईए। आप ये पेनकेक खट्टे अचार के साथ भी सर्व कर सकते हैं, अच्छे लगते हैं. बच्चों को साथ में 1 गिलास दूध भी दीजिए यह उनके लिए एक स्वादिष्ट नाश्ता होगा।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???