script8 साल की बच्ची को ब्रेस्ट कैंसर, इलाज के लिए दोस्त चला रहे अभियान | 8 year old girl fights rare form of breast cancer | Patrika News
Uncategorized

8 साल की बच्ची को ब्रेस्ट कैंसर, इलाज के लिए दोस्त चला रहे अभियान

सेक्रेटोरी कार्सिनोमा नामक दुर्लभ किस्म का यह कैंसर एक लाख में किसी एक को होता है

Nov 26, 2015 / 08:43 am

शक्ति सिंह

crissy turner

crissy turner

वॉशिंगटन। अमरीका के उटाह शहर निवासी आठ वर्ष की क्रिसी टर्नर की पहचान अब तक की सबसे छोटी ब्रेस्ट कैंसर की मरीजों में से एक के तौर पर हुई है। क्रिसी के माता-पिता को भी कैंसर है और उनका इलाज चल रहा है। सेक्रेटोरी कार्सिनोमा नामक दुर्लभ किस्म का यह कैंसर एक लाख में किसी एक को होता है। पिछले महीने स्तन में गांठ दिखने पर क्रिसी की जांच कराई गई थी जिसमें इस बीमारी का पता चला। दिसंबर में मैस्टेकटोमी की प्रक्रिया के जरिए इस गांठ को निकाला जाएगा।

इससे पहले हॉलीवुड अभिनेत्री एंजेलिना जोली भी ब्रेस्ट कैंसर से बचने के लिए मैस्टेकटोमी करा चुकी हैं। ‘द सन’ से बातचीत में क्रिसी ने कहा है कि पहले तो वह डर गई थी लेकिन उसे आशा है कि वह इस बीमारी से जंग जीत जाएगी। क्रिसी की मां एनेटे को सर्वाइकल और पिता ट्रॉय को नन हॉकिंस लिम्फोमा (कोशिका से जुड़ी) कैंसर है। उनके दोस्त इन सब के इलाज के लिए ‘गोफंडमी’ नाम से ऑनलाइन अभियान चला रहे हैं।

हालांकि, क्रिसी अकेली नहीं है। कैंसर रिसर्च यूके संस्था के अनुसार इससे पहले वर्ष 2000 में भी एक छह वर्ष की बच्ची को भी यह बीमारी हो चुकी है। अबतक की सबसे छोटी मरीज के तौर पर तीन वर्ष की कोरियाई बच्ची की पहचान हुई थी। 

Home / Uncategorized / 8 साल की बच्ची को ब्रेस्ट कैंसर, इलाज के लिए दोस्त चला रहे अभियान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो