scriptUS: नाइटक्लब पर आतंकी हमले में 53 मरे, 50 से ज्यादा घायल | America : Firing at Florida nightclub, 50 killed | Patrika News
अमरीका

US: नाइटक्लब पर आतंकी हमले में 53 मरे, 50 से ज्यादा घायल

इस घटना को अमरीका के इतिहास में अब तक का सबसे ज्यादा डेडलिएस्ट घटना बताया गया है

Jun 13, 2016 / 10:22 am

जमील खान

Night Club

Night Club

फ्लोरिडा। रविवार मध्यरात्रि को फ्लोरिडा के वारलैंडो स्थित पल्स एलजीबीटी नाइटक्लब में हुई फायरिंग की घटना में मृतकों की संख्या 20 से बढक़र 53 हो गई है। जबकि घायलों की संख्या 50 से ज्यादा की आशंका जाहिर की गई है। इस बात पुष्टि खुद पुलिस चीफ जॉन मिन ने प्रेसवर्ता के दौरान की है। हालांकि इस दौरान क्लब के सुरक्षाकर्मियों हाथों शूटर भी मारा गया। इस घटना को अमरीका के इतिहास में अब तक का सबसे ज्यादा डेडलिएस्ट घटना बताया गया है।

पुलिस चीफ ने मीडिया को बताया शूटर संगठित और योजनाबद्ध तरीके से घटना को अंजाम देने पहुंचा था। उसके पास एक असॉल्ट टाइप विपन, एक हैंड गन और अन्य डिवाइसेज थे। मौके से कुछ विस्फोटक भी बरामद हुआ है। इस मामले की व्यापक स्तर पर जांच जारी है। यूएस रिप्रिजेंटेटिव एलन गे्रसन ने बताया कि घटनास्थल पर हर जगह खून बिखरा पड़ा था। वहीं ऑरलैंडो के मेयर बडी डायर ने इस घटना के बाद स्टेट इमरजेंसी की घोषणा कर दी है। साथ ही गवर्नर से अनुरोध किया है कि वे भी इस पर अपनी स्वीकृति दे दें। 

वहीं एफबीआई के स्सोक्सपर्सन ने रविवार को एक प्रेसवार्ता में बताया कि घटना को अंजाम देने वाला व्यक्ति आतंकी विचारधारा से प्रेरित हो सकता है। हो सकता है कि उसका लिंक आईएसआईएस से भी हो। लेकिन इस बात को पुख्ता तौर पर कहने के लिए एफबीआई को पुख्ता सुबूत की तलाश है। लेकिन इस आशंका को सिरे से खारिज नहीं किया जा सकता है। इसलिए एजेंसी के अधिकारी मामले की गहनता से जांच कर रहे हैं।

Home / world / America / US: नाइटक्लब पर आतंकी हमले में 53 मरे, 50 से ज्यादा घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो