scriptएश्ले मैडिसन: राज खुलने के डर से सुसाइड कर रहे लोग | Ashley Madison: People attempting suicide to evade secrets | Patrika News
अमरीका

एश्ले मैडिसन: राज खुलने के डर से सुसाइड कर रहे लोग

कनाडा पुलिस ने सोमवार को कहा है कि डेटिंग वेबसाइट एश्ले मेडिसन के हैक हो जाने के बाद जबरन वसूली अपराधों को बढ़ावा मिला

जयपुरAug 25, 2015 / 10:49 am

सुभेश शर्मा

ashley madison.

ashley madison.

टोरोंटो। कनाडा पुलिस ने सोमवार को कहा है कि डेटिंग वेबसाइट एश्ले मेडिसन के हैक हो जाने के बाद जबरन वसूली अपराधों को बढ़ावा मिला है और इससे दो आत्महत्याओं की अपुष्ट रिपोर्ट भी सामने आई है। आपको बता दें कि भारत में एश्ले मेडिसन करीब सवा लाख से ज्यादा यूजर्स थे। एश्ले मेडिसन पैरेंट कंपनी एविड लाइफ मीडिया ने साइट को हैक करने वाले ग्रुप की जानकारी देने वाले के लिए 3,78,000 डॉलर का इनाम भी देने की बात कही है।

पिछले हफ्ते हैकर्स ने वेबसाइट से जुड़े लाखों लोगों की जानकारी सार्वजनिक कर दी थी। इस वेबसाइट का स्लोगन, ‘लाइफ इज शॉर्ट, हैव एन अफेयरÓ है। ये वेबसाइट यूडर्स को एक्सट्रामैरिटल अफेयर्स करने का मौका देती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, टेक्सास के एक अमरीकी अफसर और सैन एंटोनियो पुलिस विभाग में 25 साल तक सर्विस देने के बाद कैप्टन माइकल गॉरहम ने पिछले हफ्ते वेबसाइट से नाम जुडऩे के बाद आत्महत्या कर ली थी।

टोरोंटो पुलिस एक्टिंग स्टाफ सुप्रीटेंडेंट ब्राइस इवांस ने कहा कि, हैकिंग से सामाजिक और आर्थिक उथल-पुथल मचती है। हैकिंग दुनिया में डेटा उल्ंलघनों का सबसे बड़ा कारण है। इवांस ने आगे कहा कि, इसका असर हम सभी पर पड़ रहा है। हम इस लीक के कारण परिवारों, बच्चों, पत्नियों और उनके पुरुष पार्टनर्स पर पडऩे वाले असर की बात कर रहे हैं।

Hindi News/ world / America / एश्ले मैडिसन: राज खुलने के डर से सुसाइड कर रहे लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो