scriptPAK की पाबंदियों से परेशान ब्लैकबेरी ने किया देश छोड़ने का ऐलान | BlackBerry stop all services in Pakistan due to restrictions by government | Patrika News
विदेश

PAK की पाबंदियों से परेशान ब्लैकबेरी ने किया देश छोड़ने का ऐलान

पाकिस्तान सरकार उन यूजर्स की जानकारी का निरंकुश एक्सेस चाहता है, जो ब्लैकबेरी एंटरप्राइज सर्विस (बीईएस) का इस्तेमाल कर रहे हैं

BlackBerry banned in Pakistan

BlackBerry banned in Pakistan

इस्लामाबाद। कनाडा की स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी ब्लैकबेरी ने सोमवार को पाकिस्‍तान में अपनी सभी सेवाएं बंद करने की घोषणा की है। दिसंबर के अंत तक पाकिस्‍तान में ब्‍लैकबेरी की सभी सेवाएं और ऑपरेशन खत्‍म कर दिए जाएंगे। दरअसल, पाकिस्तानी सरकार की ओर से ब्लैकबेरी सेवाओं पर लगातार पाबंदियां लगाई जा रही थीं, जिसके बाद यह फैसला लिया गया है।

पाकिस्तानी सरकार देश में सभी ब्लैकबेरी एंटरप्राइज सर्विस के ट्रैफिक पर नजर रखने में सक्षम होना चाहती है। इसमें प्रत्येक ब्‍लैकबेरी एंटरप्राइज ईमेल और बीबीएम मैसेज शामिल है, लेकिन कंपनी ने ऐसा करने से इंकार कर दिया। कंपनी अपने यूजर्स की प्राइवेसी से कोई समझौता नहीं करना चाह रही थी।

ब्लैकबेरी ने कहा कि पाकिस्तान उन यूजर्स की जानकारी का निरंकुश एक्सेस चाहता है, जो ब्लैकबेरी एंटरप्राइज सर्विस (बीईएस) का इस्तेमाल कर रहे हैं। ब्लैकबेरी के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, मार्टि बर्ड ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि इससे हमारे यूजर्स की प्राइवेसी को लेकर हमारी प्रतिबद्धता का उल्लंघन होता है। यह एक प्रकार का समझौता होगा, जिसे करने के लिए हम राजी नहीं है।

Home / world / PAK की पाबंदियों से परेशान ब्लैकबेरी ने किया देश छोड़ने का ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो