scriptनाइजीरियाः जिंदा है बोको हराम का मुखिया अबुबकर शेकू, वीडियो जारी | Boko Haram leader resurfaces in video after claims of being 'fatally wounded' | Patrika News
विदेश

नाइजीरियाः जिंदा है बोको हराम का मुखिया अबुबकर शेकू, वीडियो जारी

नाइजीरिया के आतंकवादी संगठन बोको हराम के सरगना अबूबकर शेकू ने एक वीडियो जारी कर अपने जिंदा होने की पुष्टि की।

Sep 26, 2016 / 12:40 am

शिव शंकर

leader of boko haram

leader of boko haram

बाउची। नाइजीरिया के आतंकवादी संगठन बोको हराम के सरगना अबूबकर शेकू ने नाइजीरिया की सेना के दावे को नकारते हुए रविवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर अपने जिंदा होने की पुष्टि की। 

सोशल मीडिया पर जारी वीडियो में बोको हराम सरगना शेकू होने का दावा करने वाले शख्स ने सेना को संबोधित करते हुए कहा, “तुमने यह खबर चलाई और अपने मीडिया संस्थानों में दिखाया कि तुमने मुझे घायल कर दिया और मार दिया। मैं यहां हूं। मैं तब तक नहीं मरुंगा जब तक मेरा समय नहीं आ जाता।” 

40 मिनट के वीडियो में शेकू ने अरबी और हौसा भाषा में अपनी बात रखी। नाइजीरिया की सेना ने शेकू के घायल होने तथा मरने का दावा किया था। देश की वायु सेना ने भी पिछले महीने बोको हराम के शीर्ष नेताओं को मारने तथा शेकू के घायल होने का दावा किया था। 

सेना ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि वीडियो में दिख रहा शख्स शेकू है या नहीं। आतंकवादी संगठन बोको हराम ने पिछले सात वर्षों के दौरान 15 हजार लोगों को मौत के घाट उतारा है, जबकि इसकी वजह से 20 लाख से भी अधिक लोग विस्थापित हुए हैं।

Home / world / नाइजीरियाः जिंदा है बोको हराम का मुखिया अबुबकर शेकू, वीडियो जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो