scriptट्यूनीशिया में राष्ट्रपति गार्ड्स को ले जा रही बस में धमाका, 12 मरे | Bomb attack on Tunisian'president guards bus, 12 killed, Emergency imposed | Patrika News

ट्यूनीशिया में राष्ट्रपति गार्ड्स को ले जा रही बस में धमाका, 12 मरे

Published: Nov 25, 2015 08:15:00 am

देश में 30 दिन के लिए आपातकाल लगा दिया है, बम ब्लास्ट के पीछे इस्लामिक स्टेट का हाथ होने का शक जताया जा रहा है

tunisia bomb attack

tunisia bomb attack

ट्यूनिस। ट्यूनिशियाई राष्ट्रपति के बॉडीगार्ड्स की बस में मंगलवार रात को हुए बम विस्फोट में 12 सुरक्षाकर्मी मारे गए। हमले में कई लोगों के घायल होने की भी खबर है। बम ब्लास्ट के पीछे इस्लामिक स्टेट का हाथ होने का शक जताया जा रहा है। ट्यूनीशिया में इस साल यह दूसरा बड़ा आतंकी हमला है। इससे पहले इसी साल जून में इस्लामिक स्टेट के बंदूकधारियों ने सूस शहर में हमला किया था जिसमें 38 लोगों की मौत हुई थी।

ब्लास्ट मध्य ट्यूनिस के मोहम्मद वी एवेन्यू में हुआ। इस ब्लास्ट के बाद राष्ट्रपति बेजी एसेब्जी ने देश में 30 दिन के लिए आपातकाल लगा दिया है। साथ ही उन्होंने हमले के बाद अपन स्विट्जरलैंड दौरा भी रद्द कर दिया। उन्होंने देश से आतंक को उखाड़ फेंकने का वादा भी किया। अभी तक आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

साल 2011 में तानाशाह शासक जैन अल आबीदिन बेन अली को सत्ता से हटाए जाने के बाद से देश हिंसा से जूझ रहा है। इसके बाद से ही देश इस्लामिक स्टेट के निशाने पर हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो