scriptअमरीकी विदेश मंत्री कैरी की यात्रा के बाद अफगानिस्तान में बम धमाके | Bomb explosions rattle Kabul after Kerry | Patrika News

अमरीकी विदेश मंत्री कैरी की यात्रा के बाद अफगानिस्तान में बम धमाके

Published: Apr 10, 2016 08:52:00 pm

केरी ने अफगानिस्तान के शीर्ष नेताओं के साथ तालिबान आतंककारियों व आतंकी
समूहों से युद्ध के साथ ही द्विपक्षीय संबंधों, सुरक्षा व हालिया राजनीतिक
गतिविधियों पर चर्चा करी

John Kerry

John Kerry

काबुल। अमरीका के विदेशमंत्री जॉन केरी शनिवार को अघोषित दौरे पर अफगानिस्तान पहुंचे। राजधानी काबुल पहुंचने के बाद उन्होंने राष्ट्रपति अशरफ गनी व मुख्य कार्यकारी अब्दुल्ला अब्दुल्ला से मुलाकात करी। केरी ने अफगानिस्तान के शीर्ष नेताओं के साथ तालिबान आतंककारियों व आतंकी समूहों से युद्ध के साथ ही द्विपक्षीय संबंधों, सुरक्षा व हालिया राजनीतिक गतिविधियों पर चर्चा करी।

हालांकि, कैरी के दौरे के बाद राजधानी काबुल के राजनयिक इलाके में एक के बाद एक धमाके हुए। सुरक्षा अधिकारियों ने इन धमाकों पर कुछ भी बोलने से मना कर दिया। धमाकों में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कई धमाकों की आवाज सुनाई दी गई, लेकिन ये हुए कैसे अभी इसका पता नहीं चल पाया।

इससे पहले, राष्ट्रपति गनी से मुलाकात के बाद एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए अमरीकी विदेशमंत्री कैरी ने कहा कि हमने इस बारे में बात की कि किस तरह तालिबान के साथ शांति वार्ता को आगे बढ़ाया जा सके। हमने उनसे हिंसा का रास्ता छोड़ शांति की राह पर चलने का आग्रह किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो