scriptपाकिस्तान में 21 अक्टूबर से सभी भारतीय प्रसारणों पर बैन | Complete ban on Indian broadcasting in Pakistan from 21 October | Patrika News

पाकिस्तान में 21 अक्टूबर से सभी भारतीय प्रसारणों पर बैन

Published: Oct 19, 2016 11:29:00 pm

पाकिस्‍तानी में 21 अक्टूबर से भारतीय चैनलों और रेडियो कॉन्‍टेंट पर पूरी तरह से बैन लगा दिया गया है। 

India Pakistan

India Pakistan

नई दिल्‍ली। उरी हमले और फिर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत और पाकिस्‍तान के बीच लगातार दूरी बढ़ती जा रही है। पाकिस्‍तानी सूत्रों के अनुसार, 21 अक्टूबर से यहां भारतीय चैनलों और रेडियो कॉन्‍टेंट पर पूरी तरह से बैन लगा दिया गया है। इसकी जानकारी पाकिस्‍तानी इलेक्‍ट्रॉनिक मीडिया रेग्‍युलेटरी अथॉरिटी ने दी है।

पा‍किस्‍तानी मीडिया डॉन के हवाले से खबर है कि अथॉरिटी की 120वीं बैठक में भारतीय चैनलों, रेडियो और अन्य इलेक्ट्रॉनिक मेडियम पर प्रतिबंध लगाने पर फैसला लिया गया। पाकिस्‍तान में भारतीय चैनलों पर बैन 21 अक्‍तूबर को दोपहर 3 बजे से पूरी तरह लागू कर दिया जाएगा। अगर कोई इस आदेश का उल्‍लंघन करता है तो फिर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। अथॉरिटी की ओर से कहा गया है कि 21 अक्‍तूबर के बाद अगर कोई इस आदेश का उल्‍लंघन करता है और भारतीय चैनल दिखाता है तो फिर बिना कोई पूर्व नोटिस के चैनल का लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा।

आपको बता दें कि भारत द्वारा पाकिस्तानी कार्यक्रमों के प्रसारण पर रोक लगाने के बाद पाकिस्तान सरकार ने भी अथॉरिटी को भारतीय कंटेंट पर रोक लगाने का सुझाव दिया था। इसके बाद बुधवार को अथॉरिटी की बैठक पर भारतीय कंटेंट पर बैन लगा दिया गया। इससे पहले 21 अगस्त को ही पाकिस्तानी अथॉरिटी ने एलान किया था कि जो भी केबल ऑपरेटर अनुमति के दायर से बाहर जाकर विदेशी चैनलों को प्रसारित करेगा या फिर डीटीएच सेट बेच रहा है, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो