Patrika Hindi News

> > Complete ban on Indian broadcasting in Pakistan from 21 October

पाकिस्तान में 21 अक्टूबर से सभी भारतीय प्रसारणों पर बैन

Updated: IST India Pakistan
पाकिस्‍तानी में 21 अक्टूबर से भारतीय चैनलों और रेडियो कॉन्‍टेंट पर पूरी तरह से बैन लगा दिया गया है।

नई दिल्‍ली। उरी हमले और फिर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत और पाकिस्‍तान के बीच लगातार दूरी बढ़ती जा रही है। पाकिस्‍तानी सूत्रों के अनुसार, 21 अक्टूबर से यहां भारतीय चैनलों और रेडियो कॉन्‍टेंट पर पूरी तरह से बैन लगा दिया गया है। इसकी जानकारी पाकिस्‍तानी इलेक्‍ट्रॉनिक मीडिया रेग्‍युलेटरी अथॉरिटी ने दी है।

पा‍किस्‍तानी मीडिया डॉन के हवाले से खबर है कि अथॉरिटी की 120वीं बैठक में भारतीय चैनलों, रेडियो और अन्य इलेक्ट्रॉनिक मेडियम पर प्रतिबंध लगाने पर फैसला लिया गया। पाकिस्‍तान में भारतीय चैनलों पर बैन 21 अक्‍तूबर को दोपहर 3 बजे से पूरी तरह लागू कर दिया जाएगा। अगर कोई इस आदेश का उल्‍लंघन करता है तो फिर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। अथॉरिटी की ओर से कहा गया है कि 21 अक्‍तूबर के बाद अगर कोई इस आदेश का उल्‍लंघन करता है और भारतीय चैनल दिखाता है तो फिर बिना कोई पूर्व नोटिस के चैनल का लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा।

आपको बता दें कि भारत द्वारा पाकिस्तानी कार्यक्रमों के प्रसारण पर रोक लगाने के बाद पाकिस्तान सरकार ने भी अथॉरिटी को भारतीय कंटेंट पर रोक लगाने का सुझाव दिया था। इसके बाद बुधवार को अथॉरिटी की बैठक पर भारतीय कंटेंट पर बैन लगा दिया गया। इससे पहले 21 अगस्त को ही पाकिस्तानी अथॉरिटी ने एलान किया था कि जो भी केबल ऑपरेटर अनुमति के दायर से बाहर जाकर विदेशी चैनलों को प्रसारित करेगा या फिर डीटीएच सेट बेच रहा है, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???