scriptकुरान जलाने वाली महिला को पीटकर मारने वालों को मिली मौत की सजा | Deth sentences for killing woman accused of burning quran in Afganistan | Patrika News

कुरान जलाने वाली महिला को पीटकर मारने वालों को मिली मौत की सजा

Published: May 06, 2015 10:08:00 pm

27 वर्षीय फरखुंदा नाम की महिला की हत्या 19 मार्च को पीट-पीटकर कर दी गई थी। महिला पर कुरान की प्रति जलाने का झूठा आरोप था।

Deth sentences

Deth sentences

काबुल । अफगानिस्तान की एक अदालत ने कुरान जलाने का आरोप लगाकर एक महिला की सरेआम हत्या करने वाले आरोपी चार युवकों को दोषी मानते हुए मौत की सजा सुनाई है। 27 वर्षीय फरखुंदा नाम की महिला की हत्या 19 मार्च को पीट-पीटकर कर दी गई थी। महिला पर कुरान की प्रति जलाने का झूठा आरोप था। मामले में 19 पुलिसकर्मियों सहित 49 लोगों पर संदेह के आधार पर मामला दर्ज किया गया था।

काबुल के अफगानिस्तान प्राइमरी कोर्ट में जज सफिउल्लाह मोजेदेदी ने सभी अभियुक्तों को मौत की सजा दी है। उन पर हत्या, हमला करने और भीड़ को उकसाने का आरोप था। इसके अलावा, आठ लोगों को 16 साल जेल की सजा भी सुनाई गई है। वहीं, 18 अन्य लोगों पर आरोप सिद्ध नहीं किया जा सका। बाकी लोगों की सजा का फैसला रविवार तक आने की उम्मीद है। दोषियों को ऊपरी कोर्ट में जाने की अनुमति भी दे दी गई है। वहीं, पुलिसकर्मियों पर मामले पर पर्दा डालने और अपनी ड्यूटी ठीक से न निभाने का आरोप लगाया गया।

19 मार्च को कुरान जलाने के झूठे आरोप में राजधानी काबुल के मध्य इलाके में फरखुंदा को पीटने, जलाने और नदी में फेंकने की घटना के दौरान वहां मौजूद पुलिस वाले मूक दर्शक बने रहे। कुछ लोगों ने घटना का वीडियो बनाकर उसे इंटरनेट पर डाल दिया था। इससे पता चला कि उसे जलाने से पहले कार से भी कुचला गया था। हालांकि, बाद में जांच में यह आरोप गलत साबित हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो