script

ट्रंप ने PM मोदी को बताया महान, कहाः मैं हिंदुओं का बड़ा फैन

Published: Oct 16, 2016 09:35:00 am

Submitted by:

ललित fulara

डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि अगर वो राष्ट्रपति बनते हैं तो अमरीका और भारत सबसे अच्छे मित्र होंगे

trump

trump

न्यूजर्सी। रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि अगर वो सत्ता में आए तो भारत-अमरीका सबसे अच्छे मित्र होंगे। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट से लड़ने के लिए अमरीका अपने दोस्त के साथ खुफिया इनपुट को साझा करने की दिशा में और ज्यादा बढ़ावा देगा। 

ट्रंप ने यह बात न्यूजर्सी में आयोजित एक चैरिटी समारोह में कही। यह चैरिटी समारोह आतंकवाद से पीड़ित लोगों के लिए पैसा एकजुट करने के लिए रिपब्लिकन हिंदू कोलिशन की तरफ से आयोजित किया गया था। ट्रंप ने कहा, अगर मैं राष्ट्रपति चुना गया तो भारतीय व हिंदू अमरीका के सबसे अच्छे दोस्त होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओबामा के साथ दोस्ती का सबंध बनाया है। 


हिंदुओं का करता हूं सम्मान

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह भारतीयों और हिन्दुओं का बेहद सम्मान करते हैं। भारतीय शानदार उद्यमी होते हैं। उन्होंने भरोसा दिलाया कि उनके राष्ट्रपति बनने के बाद दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी और सैन्य रिश्तों में प्रगाढ़ता आएगी। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है और अमेरिका का स्वभाविक साझीदार भी। हम मुक्त व्यापार का समर्थन करते हैं। हम दूसरे देशों के साथ अच्छे व्यापारिक करार करेंगे।


ट्रंप ने मोदी को बताया महान 

ट्रंप ने कहा कि वह भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ काम करने की दिशा में सोच रहे हैं। मोदी भारत की अर्थव्यवस्था व नौकरशाही के सुधार की दिशा में बेहद ऊर्जावान ढंग से काम कर रहे हैं। वे एक महान व्यक्ति हैं। मैं उनकी तारीफ करता हूं।
ऐसा पहली बार था, जब कोई अमरीकी राष्ट्रपति उम्मीदवार चुनाव के मौसम में इंडो-अमेरिकन लोगों के कार्यक्रम को संबोधित कर रहा था। यह कार्यक्रम कश्मीरी पंडितों और आतंकवाद पीड़ित बांग्लादेशी हिंदुओं के लिए हुआ था।

ट्रेंडिंग वीडियो