Patrika Hindi News

> > European union Warns Pakistan of Sanctions Over Baloch

बलूचिस्तान में दमन को लेकर EU ने दी पाक को प्रतिबंध लगाने की चेतावनी

Updated: IST  Balochistan
यूरोपीय संघ ने बलूचिस्तान में पाकिस्तान के अत्याचार के खिलाफ एकजुटता दिखाते हुए आर्थिक और राजनीतिक प्रतिबंध लगाने की चेतावनी दी है।

जेनेवा (स्विट्जरलैंड)। पाकिस्तान के अत्याचार के खिलाफ बलूचिस्तान को लेकर यूरोपीय संघ ने एकजुटता दिखाई है। ईयू ने कहा है कि अगर पाक ने वहां मानवाधिकार का उल्लंघन बंद नहीं किया तो उसे प्रतिबंधों का सामना करना पड़ सकता है।

ईयू के वाइस प्रेसिडेंट आर. जारनेकी ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए शुक्रवार को कहा, 'पाकिस्तान अगर बलूच लोगों के साथ की जा रही ज्यादती पर रोक नहीं लगाता है और वहां ह्यूमन राइट्स वॉयलेशन जारी रहता है तो ईयू इस्लामाबाद पर आर्थिक और राजनीतिक प्रतिबंध लगा सकता है।'

जारनेकी बलूचिस्तान में पाकिस्तान के अत्याचारों के खिलाफ निकाले गए एक प्रदर्शन में शामिल हुए और यहां जान गंवाने वाले को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा, "यूरोपीय यूनिययन के सभी 28 मेंबर्स को बलूच लोगों पर पाकिस्तान की क्रूरता के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। यह वक्त कुछ बोलने का नहीं, बल्कि कुछ करने का है।"

जारनेकी ने कहा, 'पाकिस्तान के साथ हमारे आर्थिक एवं राजनीतिक रिश्ते हैं। पाकिस्तान अगर बलूचिस्तान को लेकर अपनी नीति नहीं बदलता है तो हमें इस्लामाबाद और पाकिस्तान सरकार के बारे में अपना नजरिया बदलना पड़ेगा।'

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त को बलूचिस्तान का मुद्दा उठाया था। इसके बाद बलूचिस्तान में आजादी समर्थक अब तक कई बार पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन कर चुके हैं। लोगों ने प्रदर्शन के दौरान न केवल भारत का झंडा लहराया बल्कि बलूचिस्तान के शहीद माने जाने वाले दिवंगत नेता अकबर बुगती के साथ पीएम मोदी की फोटो भी लहराई है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे