scriptसैंडविच के लिए अपना जिस्म बेच रही हैं ग्रीस की लड़कियां | Girls in Greece joining sex trade for sandwich | Patrika News

सैंडविच के लिए अपना जिस्म बेच रही हैं ग्रीस की लड़कियां

Published: Nov 29, 2015 11:09:00 am

प्रोफेसर ग्रेगोरी लैक्सोस व उनके दल ने शोध में पाया कि वेश्यावृत्ति
उद्योग में पूर्वी यूरोप के महिलाओं की जगह ग्रीस की युवतियों ने ले ली है

Sex Trade

Sex Trade

लंदन। ग्रीस में आई भारी आर्थिक संकट के बाद उससे निपटने के लिए लाई गई सरकारी नीतियों की वजह से वहां की महिलाएं मात्र एक सैंडविच के लिए जिस्मफरोशी करने को मजबूर हैं। एक नए अध्ययन में यह खुलासा हुआ है। अध्ययन के मुताबिक, एथेंस के पेंटियोन युनिवर्सिटी में समाजशास्त्र के प्रोफेसर ग्रेगोरी लैक्सोस व उनके दल ने शोध में पाया कि वेश्यावृत्ति उद्योग में पूर्वी यूरोप के महिलाओं की जगह ग्रीस की युवतियों ने ले ली है।

ग्रीस में जिस्मफरोशी कर रही 17 हजार से अधिक महिलाओं के आंकड़ों के विश्लेषण के बाद शोध दल ने पाया कि पूरे यूरोप में अगर सबसे जिस्मफरोशी कहीं सबसे सस्ती है, तो वह देश ग्रीस है। लैक्सोस ने कहा, कुछ महिलाएं तो यह काम केवल एक सैंडविच खाने के लिए कर रही हैं, क्योंकि उनके पास खाने को कुछ नहीं और ऐसा करना उनकी मजबूरी है।

दिलचस्प बात यह है कि किसी यौनकर्मी के साथ आधे घंटे तक संबंध बनाने का चार्ज पहले 50 यूरो था, जो अब घटकर दो यूरो पर आ गया है। सबसे चौंकाने वाली बात तो यह है कि ऐसे मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। सेक्स उद्योग में कदम रखने वाली अधिकांश महिलाओं की आयु 17-20 साल के बीच है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो