scriptएक माँ ने दिखाई बहादुरी: भारी बर्फ़बारी में 26 मील पैदल चल बचाई पति और बेटे की जान | Heroic Momma Hiked 26 Miles Through Heavy Snow to Save Husband, Son | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

एक माँ ने दिखाई बहादुरी: भारी बर्फ़बारी में 26 मील पैदल चल बचाई पति और बेटे की जान

45 वर्षीय करेन के पति एरिक एवं बेटा इसाक क्रिसमस की
छुट्टियों पर कैन्योन नेशनल पार्क, लॉस वेगास आये हुई थे तभी अचानक भारी
बर्फ़बारी और बरसात के बीच वो अपनी गाडी से रास्ता भटक कर सुनसान इलाके में
पहुँच गए, जहाँ ना तो जीपीएस था और ना ही मोबाइल फ़ोन में नेटवर्क थे। उनकी
गाडी भी बर्फ में फंस चुकी थी..

Jan 03, 2017 / 05:17 pm

राहुल

Heroic Momma Hiked 26 Miles Through Heavy Snow to

Heroic Momma Hiked 26 Miles Through Heavy Snow to Save Husband, Son

भारी बर्फ़बारी और बरसात के बीच लगातार 30 घण्टों तक 26 मील पैदल चल अपने बेटे और पति की जान बचाने वाली करेन क्लिन मिशाल पेश की है। वो आज एक माँ और पत्नी का धर्म निभाने के लिए उनकी यह मेहनत स्वागत योग्य है।

45 वर्षीय करेन के पति एरिक एवं बेटा इसाक क्रिसमस की छुट्टियों पर कैन्योन नेशनल पार्क, लॉस वेगास आये हुई थे तभी अचानक भारी बर्फ़बारी और बरसात के बीच वो अपनी गाडी से रास्ता भटक कर सुनसान इलाके में पहुँच गए, जहाँ ना तो जीपीएस था और ना ही मोबाइल फ़ोन में नेटवर्क थे। उनकी गाडी भी बर्फ में फंस चुकी थी।

Image may contain: 4 people, people smiling, people standing and outdoorकरेन, जिन्होंने पेंसिल्वेनिया में सरवाइवल कोर्स किया था, वो इस बात को लेकर आश्वस्त थीं कि अपने परिवार सही सलामत बचा लेंगीं।

यह भी पढ़ें-
इस्तांबुल हमले में फ़ोन ने बचाई अमेरिकी युवक की जान

इसी के चलते अपने पति और बेटे को बचाने के लिए उन्होंने घर से मुख्य सड़क की ओर अकेले ही जाने का निर्णय लिया, ताकि कोई मदद ली जा सके या पति के मोबाइल या जीपीएस सिग्नल मिल सकें।

लगभग 10 मील चलने के बाद आखिरकार वो हाईवे तक पहुँच गई लेकिन वहां पहुँचने पर उनकी उम्मीदें धूमिल हो गईं क्योंकि बर्फ के चलते वो सड़क भी बंद थी। कई साइन दिखा रहे थे कि नेशनल पार्क अभी भी उनसे 14 मील की दूरी पर था।

Image may contain: 1 person, hat and close-up
करेन लगातार आगे बढ़ती रहीं, इस दौरान उन्होंने ह्य्पोथेरमिया और डीहाइड्रेटिंग से बचने के लिए सिर्फ टहनियां खाकर और अपनी पेशाब से प्यास बुझाई।

यह भी पढ़ें-
बेटे की जान बचाने के लिए माँ ने दान किये अपने 2 अंग, कहा ” यह वर्ष तुम्हारा है”

इस दौरान उनके पति एरिक उनकी सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित थे, इसलिए उन्होंने खुद बाहर निकल कर फ़ोन से सहायता खोजने की ठानी और जब उन्हें फ़ोन का सिग्नल मिला तो रेस्क्यू कर्मी उनकी मदद को वहां पहुंचे। इसके बाद उनके परिवार को हॉस्पिटल पहुँचाया गया।

एनबीसी को दिए अपने इंटरव्यू में करेन ने कहा कि मैं सोच रही थी कि घर में बैठे रहने से रास्ता नहीं निकलेगा, मुझे उन्हें बचाने जाना ही होगा। मैं अपने बेटे को उसकी माँ के बिना कएल नहीं छोड़ सकती थी, मैं अपने पति को बिना उसकी पत्नी के अकेला नहीं छोड़ सकती थ।


(बातचीत का ब्यौरा एनबीसी को दिए इंटरव्यू पर आधारित)

Home / world / Miscellenous World / एक माँ ने दिखाई बहादुरी: भारी बर्फ़बारी में 26 मील पैदल चल बचाई पति और बेटे की जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो