scriptराष्ट्रपति बनते ही निर्वासन पर काम शुरु करेंगे ट्रंप | if trump will be the president of USA, from day one deportation start | Patrika News

राष्ट्रपति बनते ही निर्वासन पर काम शुरु करेंगे ट्रंप

Published: Aug 28, 2016 03:50:00 pm

Submitted by:

Dhirendra

रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने पर अमरीका
में गैर कानूनी तरीके से रहने वाले विदेशियों को किया जाएगा निर्वासित।

will be deport from USA

will be deport from USA

वाशिंगटन. रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ताजा बयान से एक बार फिर वोट पोलराइज्ड करने की पुरजोर कोशिश की है। इस बार उन्होंने कहा है कि राष्ट्रपति बनने के पहले दिन से वह गैर कानूनी रूप से अमरीका में रहने वालों के खिलाफ निर्वासन (देश निकाला) की प्रक्रिया पर कार्रवाई शुरू कर देंगे।








ओबामा और क्लिंटन को ठहराया जिम्मेवार

उन्होंने एक चुनावी सभा में कहा कि अमरीका में गैर कानूनी प्रवासन एक गंभीर समस्या है। इससे अमरीकी नागरिकों को निजात दिलाना उनकी प्राथमिकताओं में शामिल है। इसलिए देश का राष्ट्रपति बनते ही निर्वासन की प्रक्रिया पर काम शुरू कर देंगे। अमरीका में अवैध तरीके से रहने वाले लोगों की पहचान कर उन्हें वापस भेजने काम किया जाएगा। जरूरत पडऩे पर वह नया कानून भी बनाएंगे। यह समस्या डेमोक्रेटिक पार्टी के दोनों पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और बराक ओबामा की देन है। उन्होंने गैर कानूनी प्रवासन पर कभी ध्यान नहीं दिया। चुनावी प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन को दोषी ठहराते हुए उन्होंनेकहा कि दोनों के कार्यकाल में वह विदेश सचिव रहीं, लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया और अमरीकी हितों की उपेक्षा की।


ज्यादा रहने पर वीसा खुद-ब-खुद हो जाएगा समाप्त
गैर कानूनी अप्रावसन को पूरी तरह से समाप्त करने के लिए राष्ट्रव्यापी ई-वेरिफिकेशन सिस्टम और एग्जिट एंट्री ट्रैक्रिंग सिस्टम शुरू करने की भी वकालत की। इसके तहत अमरीका में आने वाले लोगों को तकनीकी आधार पर ट्रैक करने का काम किया जाएगा। जो लोग तय अवधि से ज्यादा अमरीका में रहेंगे उनका वीसा ऑटोमैटिकली समाप्त हो जाएगा और एग्जिट एंट्री वेरिफिकेशन के दौरान उनकी पहचान करना आसान हो जाएगा। ऐसे मामलों में सख्त कानूनी कार्रवाई की बातों पर भी उन्होंने जोर दिया, लेकिन इस बात का विस्तार से खुलासा नहीं किया कि उनकी योजनाओं में और क्या-क्या शामिल है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो