scriptइमरान खान की दुल्हनिया के पास पत्रकारिता की फर्जी डिग्री! | Imran Khan's wife Reham Khan in fake degree trouble | Patrika News
एशिया

इमरान खान की दुल्हनिया के पास पत्रकारिता की फर्जी डिग्री!

 पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर  इमरान खान की पत्नी रेहम खान पर फर्जी डिग्री रखने का आरोप लगा है

Jul 16, 2015 / 11:16 am

शक्ति सिंह

imran khan wife reham khan

imran khan wife reham khan

कराची। नामी-गिरामी लोगों की डिग्रियां फर्जी होने की बात अक्सर सामने आती रहती है। अब इसमें एक नया नाम और जुड़ गया है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान की पत्नी रेहम खान पर फर्जी डिग्री रखने का आरोप लगा है। ब्रिटिश अखबार डेली मेल ने रेहम खान पर आरोप लगाया है कि उनकी प्रसारण पत्रकारिता की डिग्री फर्जी है।


न ऎसी पढ़ाई और न इस नाम की छात्रा
इस दैनिक में छपी खबर के मुताबिक, रेहम ने जानकारी दी थी कि उन्होंने प्रसारण पत्रकारिता की डिग्री नार्थ लिंडसे कालेज से हासिल की है जबकि अखबार के अनुसार यह डिग्री फर्जी है क्योंकि कॉलेज में कभी इस पाठ्यक्रम की पढ़ाई ही नहीं कराई गई और न ही कालेज में कभी इस नाम की कोई छात्रा पंजीकृत हुई। इस ब्रिटिश अखबार ने ही सबसे पहले इस साल की शुरूआत में रेहम की इमरान खान के साथ निकाह की खबर सबसे पहली प्रकाशित की थी।


रेहम ने दी सफाई
पाकिस्तानी चैनलों पर इस खबर के सामने आने के बाद रेहम खान ने टि्वटर पर कहा कि यही कारण है कि वह टीवी चैनल क्यों नहीं देखती हैं। 


हालांकि उन्होंने बाद में बयान दिया कि उन्होंने यह दावा कभी नहीं किया कि उनके पास प्रसारण पत्रकारिता की डिग्री है। लेकिन उनके पास ग्रिम्सवे इंस्टीट्यूट मीडिया सेन्टर से ली गई डिप्लोमा इन ब्रॉडकास्ट मीडिया की डिग्री है।

Home / world / Asia / इमरान खान की दुल्हनिया के पास पत्रकारिता की फर्जी डिग्री!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो