scriptइराक : हवाई हमले में आईएस के 24 आतंकी मारे गए | Iraq : 24 terrorists of IS killed in air attack | Patrika News

इराक : हवाई हमले में आईएस के 24 आतंकी मारे गए

Published: Nov 29, 2015 12:29:00 pm

इराक के सबसे बड़े प्रांत अनबार में आईएस आतंककारियों के कब्जे से प्रमुख
शहरों को मुक्त करवाने के लिए संयुक्त सेनाएं पिछले कई महीनों से लड़ रही
हैं

Iraqi Air Force

Iraqi Air Force

रामादी (इराक)। इराक के पश्चिमी इलाके में इराक और अमरीका द्वारा संयुक्त रूप से किए गए हवाई हमले में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के कम से कम 24 आतंकदी मारे गए। एक प्रांतीय सुरक्षा सूत्र ने यह जानकारी दी।
सूत्र ने खुफिया रिपोर्ट के हवाले से बताया कि इराक के लड़ाकू विमानों ने अनबार प्रांत की राजधानी रामादी के आल्बू एइथा इलाके में आईएस के वाहनों के काफिले को निशाना बनाकर हमले किए।

इस हमले में वाहनों में सवार 15 आतंकी मारे गए। इस बीच अंतरराष्ट्रीय युद्धक विमानों और इराकी सेना के टैंक रामादी के जुवाइबा इलाके में घुसे और आतंकवादियों के दो अड्डों को ध्वस्त कर दिया। सूत्र के अनुसार इस हमले में नौ आतंकी मारे गए, जबकि 12 अन्य घायल हो गए। आईएस आतंककारियों के कब्जे से रमाडी के इन इलाकों को मुक्त करवाने के लिए इराकी सुरक्षा बलों और गठबंधन अर्धसैनिक बलों (हश्द शाबी) द्वारा संयुक्त रूप से शुरू किए गए अभियान के तहत यह हमले किए गए।

इराक के सबसे बड़े प्रांत अनबार में आईएस आतंककारियों के कब्जे से प्रमुख शहरों को मुक्त करवाने के लिए संयुक्त सेनाएं पिछले कई महीनों से लड़ रही हैं। आईएस ने अनबार के अधिकांश हिस्सों पर कब्जा कर रखा है और धीरे-धीरे इराक की राजधानी बगदाद की ओर बढ़ रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो