scriptनेपाली प्रधानमंत्री से मिले मधेसी नेताओं रखी 11 सूत्री मांग | Madhesi leaders submit 11-point demand to Nepal PM Oli to end stir | Patrika News

नेपाली प्रधानमंत्री से मिले मधेसी नेताओं रखी 11 सूत्री मांग

Published: Dec 01, 2015 01:16:00 pm

नेपाल में भारतीय मूल के मधेसी नेताओं ने सोमवार को प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली से अपनी मुलाकात के दौरान राजनीतिक गतिरोध खत्म करने के लिए उन्हें अपनी 11 सूत्री मांग पेश की

Nepal PM

Nepal PM

काठमांडू। नेपाल में भारतीय मूल के मधेसी नेताओं ने सोमवार को प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली से अपनी मुलाकात के दौरान राजनीतिक गतिरोध खत्म करने के लिए उन्हें अपनी 11 सूत्री मांग पेश की लेकिन त्रिपक्षीय वार्ता में कोई सफलता नहीं मिली। इस बैठक के दौरान विपक्षी नेपाल कांग्रेस के प्रतिनिधि भी थे।

वार्ता के बाद सरकार और मधेसियों ने कहा कि कोई समझौता नहीं हुआ लेकिन वार्ता सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ी और वे बुधवार को फिर भेंटवार्ता के लिए सहमत हुए। सरकार और विपक्षी दल मधेसी दलों की मांग पर साझा रुख तय करने के लिए बुधवार की भेंट से पहले फिर एक बार बातचीत करेंगे।

ओली के प्रेस सलाहकार प्रमोद दहल ने कहा कि सोमवार की मुलाकात के दौरान दोनों पक्ष मधेसी दलों से जुड़े मुद्दों का द्विपक्षीय और त्रिपक्षीय वार्ता के जरिए हल करने पर सहमत हुए। यह ओली और प्रदर्शनकारी मधेसी दलों के प्रतिनिधियों के बीच पहली बैठक थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो