script“मालदीव में नौका विस्फोट कर राष्ट्रपति की हत्या की थी कोशिश” | Maldives Boat Blast Was Attempt on President's Life: Minister | Patrika News

“मालदीव में नौका विस्फोट कर राष्ट्रपति की हत्या की थी कोशिश”

Published: Oct 07, 2015 10:57:00 pm

मालदीव में बीते हफ्ते राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन की नौका में हुए विस्फोट का मकसद उनकी हत्या करना हो सकता है

Maldives President

Maldives President

माले। मालदीव में बीते हफ्ते राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन की नौका में हुए विस्फोट का मकसद उनकी हत्या करना हो सकता है। यह आशंका घटना की जांच करने वाली अंतर्राष्ट्रीय जांच एजेंसियों ने जताई है। एक समाचार एजेंसी की रपट के मुताबिक स्थानीय मीडिया ने खबर दी है कि नौका तक पहुंच रखने वाले दो सैन्य अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है। जांच तेजी से जारी है।

28 सितंबर को विस्फोट की घटना के कुछ ही घंटे बाद मालदीव पहुंचे भारत, श्रीलंका, सऊदी अरब, अमरीका और आस्ट्रेलिया के जांचकर्ताओं ने सरकार की इस शुरूआती बात को नकार दिया है कि विस्फोट की वजह तकनीकी हो सकती है।

जांच करने वालों का कहना है कि उन्हें ऎसे ठोस सुराग मिले हैं जिनसे पता चल रहा है कि विस्फोट पूर्व नियोजित था और इसका मकसद राष्ट्रपति अब्दुल्ला यमीन की हत्या करना था। यामीन को कोई चोट नहीं लगी थी लेकिन उनकी पत्नी फातिमा और दो सुरक्षा अधिकारी घायल हो गए थे।

विस्फोट उस वक्त हुआ था जब यमीन हज यात्रा के बाद वापस माले लौट रहे थे। विस्फोट की जांच के सिलसिले में गठित राष्ट्रीय जांच आयोग ने पत्रकारों के कैमरे में कैद घटना के वीडियो को जारी किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो