scriptमोदी से शरीफ बोले – Please, आइए…हमारे साथ चाय लीजिए | Modi pakistan tour | Patrika News
एशिया

मोदी से शरीफ बोले – Please, आइए…हमारे साथ चाय लीजिए

दोनों देशों के संबंधों की तल्खी में कमी आई, तय हुआ कि 15 जनवरी को दोनों विदेश सचिव मिलेंगे

Dec 26, 2015 / 08:43 am

Rakesh Mishra

Modi pakistan tour

Modi pakistan tour

लाहौर। भारत से लेकर पाक में इस पर माथापच्ची हो रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक पाक कैसे आए। तरह-तरह के कयास हैं। सूत्रों की मानें तो मोदी ने शुक्रवार सुबह अफगानिस्तान से नवाज को जन्मदिन पर मुबारकबाद के लिए फोन किया। तभी मोदी का पाक जाने का कार्यक्रम बना। पाक विदेश सचिव इजाज चौधरी की मानें तो मोदी ने बर्थ डे विश करते समय नवाज से पूछा कि क्या वह भारत लौटते वक्त आ जाए। इस पर नवाज का जवाब था, प्लीज आइए…आप हमारे मेहमान हैं…कृपया हमारे साथ चाय लीजिए। आनन-फानन में तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया।

कयास यह भी…

उधर, पाक चैनलों पर कुछ विशेषज्ञ गुपचुप दौरे को मोदी की छवि सुधारने की कोशिश बता रहे हैं तो कुछ ने इसे मोदी का मास्टर स्ट्रोक बताया। कुछ विशेषज्ञों का मानना है, दौरा अचानक नहीं था। यह पहले से तय था। पाक राजनयिक शेरी रहमान बोले, बिना तय प्रोग्राम के दौरा संभव नहीं है। शायद मोदी ने भारत में तीखी प्रतिक्रिया की आशंका में इसे गुप्त रखा। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा की प्रतिक्रिया भी एेसी ही थी। शर्मा बोले, यह अचानक लिया गया निर्णय नहीं बल्कि पूर्व नियोजित कार्यक्रम था। इसे देशहित के खिलाफ बताते मोदी से जवाब मांगा है।

11 सदस्यों को वीजा
मोदी के साथ आए 11 भारतीय सदस्यों को जाति उमरा जाने के लिए 72 घंटे का वीजा दिया गया जबकि इस दौरान 100 से अधिक अन्य भारतीय प्रतिनिधि लाहौर एयरपोर्ट पर ही रूके रहे। इससे पहले मोदी ने एयरपोर्ट पर नाश्ता भी किया।

तो आप आ ही गए
लाहौर एयरपोर्ट पहुंचने पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज ने अपने भारतीय समकक्ष मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया। गले लगाकर पूछा, तो आप आ ही गए। मोदी का जवाब भी उतना ही आत्मीय था। मोदी बोले, हां मैं यहां आ गया। मोदी ने भारत पहुंचकर नवाज की मेहमाननवाजी की जमकर तारीफ की।

Home / world / Asia / मोदी से शरीफ बोले – Please, आइए…हमारे साथ चाय लीजिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो