script

पहल: यह रेस्टोरेंट हर भूखे को बिना शर्त फ्री में खिलाता है खाना!

Published: Jan 12, 2017 04:55:00 pm

कनाडा के बीचों बीच मोंट्रियल में बना यह ‘द मरचे
फिरदौस’ रेस्टोरेंट, रेस्टोरेंट की खिड़की पर हमेशा एक बोर्ड लगा कर लोगों
को अवगत कराता है कि,” जिन लोगों के पास खाने के लिए पैसे नहीं हैं, उनका
यहाँ फ्री में खाने के लिए स्वागत है।”

Montreal Restaurant Offers Free Food to Anyone

Montreal Restaurant Offers Free Food to Anyone

कनाडा: कनाडा का यह रेस्टोरेंट सिर्फ एक ही बात में आस्था रखता है कि,” कोई भी शख्स भूखा रहने का हकदार नहीं है। भले ही उसके पास पैसे ना हों। इसलिए अब यह रेस्टोरेंट हर उस व्यक्ति को फ्री खाना मुहैया कराता है जिसे इसकी जरूरत है।

कनाडा के बीचों बीच मोंट्रियल में बना यह ‘द मरचे फिरदौस’ रेस्टोरेंट, रेस्टोरेंट की खिड़की पर हमेशा एक बोर्ड लगा कर लोगों को अवगत कराता है कि,” जिन लोगों के पास खाने के लिए पैसे नहीं हैं, उनका यहाँ फ्री में खाने के लिए स्वागत है।”
Image result for Restaurant

पिछले 4 महीनों से इस रेस्टोरेंट का मुस्लिम मालिक हर दिन जरूरतमंद लोगों को फ्री में खाना देता है। शहर के एक लोकल शख्स जलबर्ट ने जब यह बोर्ड देखा तो उसने उसका फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया और देखते ही देखते उनका वह पोस्ट वायरल हो गया।

सोशल मीडिया पर तस्वीर अपलोड करने वाले शख्स ने लिखा, यह देखकर मेरे चेहरे पर ख़ुशी आ गई। मैंने अपने खाने का पैसा दिया और रेस्टोरेंट मालिक से कहा कि वह बहुत अच्छा काम कर रहे हैं।

उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा है कि यह ऑफर सिर्फ छुट्टियों के मौसम के लिए नहीं है, बल्कि हमेशा के लिए है. वो चाहते हैं कि हर एक शख्स हर उस शख्स की कठिन समय में मदद करे। यह सच में अतुलनीय है।

कैनेडियन मीडिया को दिए इंटरव्यू में रेस्टोरेंट के मालिक याहवा हाश्मी कि हम किसी से कोई सवाल नहीं पूंछते, किसी को जज नहीं करते। उन्हें खाना तो हम उन्हें खाना खिला देते हैं। बस! इतना ही है।