script

पाक में मसूद अजहर सहित 5,100 आतंकियों के बैंक खाते सील

Published: Oct 25, 2016 11:03:00 am

पाक सरकार ने भारत के दबाव के सामने सरेंडर करते हुए मसूद अजहर सहित 5,100 आतंकियों के बैंक खाते सील कर दिए

Pakistan freezes 5,000 accounts

Pakistan freezes 5,000 accounts

इस्लामाबाद. पाकिस्तान सरकार ने भारत के दबाव के सामने सरेंडर करते हुए अपने देश में पल रहे 5,100 आतंकियों के बैंक खातों को सील कर दिया है। इनमें चर्चित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) प्रमुख मसूद अजहर का एकाउंट भी शामिल है। इन एकाउंट्स को एंटी टेररिस्ट एक्ट (एटीए) के तहत बंद किया गया है।


1,200 आतंकी ए श्रेणी के
पाकिस्तान स्थित बैंकों के अधिकारियों के अनुसार 5,100 एकाउंटों को बंद होने से आतंकियों के 40 करोड़ रुपये भी फ्रीज हो गए हैं। जिन आतंकियों के एकाउंट को फ्रीज किया गया है। सभी आतंकी हाई रिस्क और खतरनाक श्रेणी के हैं। 1,200 आतंकियों का एकाउंट अकेले स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान (एसबीपी) ने फ्रीज किये हैं। ये आतंकी एटीए एक्ट की श्रेणी ए में आते हैं।


काउंटर टेररिज्म अथॉरिटी ने की पुष्टि
ए श्रेणी के चर्चित आतंकियों में शामिल मसूद अजहर को पठानकोट हमले के बाद से पाकिस्तान सरकर ने प्रोटेक्टिव कस्टडी में ले रखा है। पाक गृह मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि सरकार ने सभी प्रमुख संदेहास्पद आतंकियों के एकाउंट फ्रिज कर दिये हैं। इनमें मसूद अजहर पुत्र अल्लाह बक्स का नाम भी शामिल है। पाक नेशनल काउंटर टेररिज्म अथॉरिटी के राष्ट्रीय संयोजक इहसान घानी ने इस बात की पुष्ट करते हुए कहा है कि 5,000 से अधिक आतंकियों के एकाउंट्स फ्रीज हुए हैं।


पाक ने माना हमारे यहां पलते हैं आतंकी
अभी तक आतंक के मुद्दे पर आंख मूंदने वाले पाकिस्तान ने अब खुद सुबूत दे दिया है कि उसने कैसे-कैसे आतंकवादियों को पाल रखा है। पाकिस्तान ने आधिकारिक तौर पर माना है कि उसके यहां कम से कम 5,100 से आतंकवादी रह रहे हैं। गृह मंत्रालय ने तीन-अलग लिस्ट तैयार की हैं। इन लिस्ट में उन आतंकवादियों का नाम हैं जो पाकिस्तान में बैठकर दुनिया भर में दहशत फैलाने की साजिश रचते हैं। गृह मंत्रालय ने इन आतंकियों की सूची पाक के सभी बैंकों को भेजा है।


अजहर को आतंकी घोषित करने की उठी थी मांग
भारत संयुक्त राष्ट्र संघ से मसूद अजहर को आधिकारिक तौर पर आतंकी घोषित करने की मांग पहले ही कर चुका है। लेकिन ऐसा शायद पहली बार हुआ है कि पाकिस्तान सरकार ने आधिकारिक तौर पर मान लिया है कि उसके यहां हजारों में आतंकवादी पल रहे हैं। 

ट्रेंडिंग वीडियो