scriptनवाज ने यूएन में फिर उठाया कश्मीर मुद्दा, आतंकी वानी को बताया युवा नेता | pakistan prime minister Nawaz raised Nawaz raised the Kashmir issue at the UN | Patrika News

नवाज ने यूएन में फिर उठाया कश्मीर मुद्दा, आतंकी वानी को बताया युवा नेता

Published: Sep 21, 2016 11:40:00 pm

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र संघ (यूएन) में एक बार फिर कश्मीर का राग अलापा है। 

Nawaz Sharif

Nawaz Sharif

न्यूयॉर्क। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र संघ (यूएन) में एक बार फिर कश्मीर का राग अलापा है। भारत पर गंभीर आरोप लगाते हुए शरीफ ने कहा कि कश्मीर में सेना मानवाधिकार का हनन कर रहा है। कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों द्वारा मारे गए आतंकवादी बुरहान वानी को शरीफ ने युवा नेता बताया। शरीफ ने परमाणु बम के इस्तेमाल की धमकी भी दी।

नवाज शरीफ ने अपने संबोधन में कहा कि पाकिस्तान खुद आतंकवाद का शिकार रहा है। हमारे देश के हजारों लोग आतंकवाद में मारे गए हैं। शरीफ ने आतंकवाद रोकने पर अपनी पीठ ठोकते हुए कहा कि दुनिया के हर आतंकवाद विरोधी अभियान में पाकिस्तान शामिल रहा है। 

शरीफ ने यूएन में एक बार फिर कश्मीर में जनमत संग्रह कराने की मांग रखते हुए कहा कि पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर को लेकर डोजियर देगा। शरीफ ने कश्मीर को आजाद करने की भी बात कही। साथ ही कश्मीर से सेना हटाने और कर्फ्यू हटाने की मांग की। शरीफ ने कहा कि हर तरह की समस्या का समाधान बातचीत से होनी चाहिए।

नवाज शरीफ ने अफगानिस्तान का भी मुद्दा उठाते हुए कहा कि यहां 30-40 साल से हालात खराब है। अफगानिस्तान से आए हजारों शरणार्थियों को पाकिस्तान ने शरण दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो